1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग गैलेक्सी ने डुअल पंच-होल कैमरा बनाने के लिए जेड फ्लिप के साथ किया पेटेंट

सैमसंग गैलेक्सी ने डुअल पंच-होल कैमरा बनाने के लिए जेड फ्लिप के साथ किया पेटेंट

पेटेंट पिछले साल अक्टूबर में लागू किया गया था, सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप के समान लम्बी डिस्प्ले के साथ एक सीपी फोन का वर्णन करता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 17, 2021 20:59 IST
डुअल पंच-होल कैमरा बनाने के लिए सैमसंग गैलेक्सी ने जेड फ्लिप के साथ किया पेटेंट- India TV Hindi News
Photo:SAMSUNG

डुअल पंच-होल कैमरा बनाने के लिए सैमसंग गैलेक्सी ने जेड फ्लिप के साथ किया पेटेंट

सियोल: दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग कथित तौर पर एक गैलेक्सी जेड फ्लिप-टाइप स्मार्टफोन विकसित कर रहा है, जिसे दो दिशाओं में घुमाया जा सकता है- अंदर और बाहर की तरफ, इससे एक बड़े आवरण प्रदर्शन की आवश्यकता खत्म हो जाती है। पेटेंट पिछले साल अक्टूबर में लागू किया गया था, सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप के समान लम्बी डिस्प्ले के साथ एक सीपी फोन का वर्णन करता है। दोनों दिशाओं में स्मार्टफोन की अद्वितीय क्षमता के कारण, हिंग को भी फिर से डिजाइन करने की आवश्यकता है।

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली पहली कंपनियों में से एक है और वह इस तरह के उपकरणों को बाजार में लाने के लिए सक्रिय रूप से कोशिश कर रही है। लेट्स गो डिजीटल की रिपोर्ट के मुताबिक आप जब उसको मोड़ेंगे तब भी स्क्रीन बाहरी प्रभावों से इसे संरक्षित रखता है। उन्होंने कहा, डिवाइस को दूसरे तरीके से फोल्ड करने से फ्रंट और रियर दोनों पर बड़ी स्क्रीन का एक्सेस मिलता है। इसके अलावा फोन का उपयोग पूरी तरह से किया जा सकता है।

फोन में आगे की तरफ एक डुअल पंच-होल कैमरा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, सुरक्षा चिंताओं के कारण डिवाइस पर फ्लैश का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, इसलिए कंपनी ने फ्लैश के लिए वर्कअराउंड के रूप में डिस्प्ले को बनाने का विकल्प चुना है। स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है। वर्तमान में कोई भी फोल्डेबल डिवाइस नहीं है जो अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। कंपनी कई फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है, जिसमें जेड फ्लिप पांच-जी, जेड फ्लिप-तीन और जेड फोल्ड-तीन इस साल लॉन्च होंगे।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022