Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 12 सितंबर को Apple और Samsung के बीच टक्‍कर, iPhone8 की लॉन्‍चिंग के दिन भारत में लॉन्‍च होगा Galaxy Note 8

12 सितंबर को Apple और Samsung के बीच टक्‍कर, iPhone8 की लॉन्‍चिंग के दिन भारत में लॉन्‍च होगा Galaxy Note 8

सैमसंग Galaxy Note 8 का भारत में इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी 12 सितंबर को नई दिल्‍ली में इस नए स्‍मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 08, 2017 13:26 IST
12 सितंबर को Apple और Samsung के बीच टक्‍कर, iPhone8 की लॉन्‍चिंग के दिन भारत में लॉन्‍च होगा Galaxy Note 8- India TV Paisa
12 सितंबर को Apple और Samsung के बीच टक्‍कर, iPhone8 की लॉन्‍चिंग के दिन भारत में लॉन्‍च होगा Galaxy Note 8

नई दिल्‍ली। सैमसंग के लेटेस्‍ट फोन Galaxy Note 8 का भारत में इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी 12 सितंबर को नई दिल्‍ली में इस नए स्‍मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी। आपको बता दें कि इसी दिन अमेरिका में एप्‍पल ईवेंट आयोजित किया गया है, जिसमें आईफोन 8 लॉन्‍च होगा। सैमसंग द्वारा इसके लिए 12 सितंबर को नई दिल्‍ली में दोपहर 12.30 बजे से खास ईवेंट आयोजित किया जाएगा। आप सैमसंग की ऑफिशियल साइट पर इस ईवेंट की लाइव स्‍ट्रीमिंग देख सकते हैं। आपको बता दें कि सैमसंग ने पिछले महीने Galaxy Note 8 का ग्‍लोबल लॉन्‍च किया था। जिसके बाद से भारत में इस फोन को लेकर इंतजार शुरू हो गया था। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है। इसकी घोषणा सैमसंग लॉन्‍चिंग ईवेंट के अवसर पर ही की जाएगी।

ग्‍लोबल लॉन्‍चिंग के दौरान सैमसंग Galaxy Note 8 के जो स्‍पेसिफिकेशंस घोषित किए गए थे, उनके अनुसार इस फोन में 6.3 इंच का क्वाड एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 2960×1440 पिक्सल है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8 प्लस की तरह ही इस फोन में भी इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। सैमसंग ने डिस्‍प्‍ले के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि डिस्प्ले डिफॉल्ट फुल-एचडी+ रिज़ॉल्यूशन पर चलेगा। यूजर चाहे तो इसे क्वाड एचडी+ में सेटिंग्स बदला जा सकता है। फोन में 6 जीबी की रैम है। वहीं मैमोरी के लिए फोन में तीन विकल्‍प मिलेंगे। ये हैं 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज।

कैमरा फीचर की बात करें तो सैमसंग ने Galaxy Note 8 में डुअल रियर कैमरा दिया है। इसके दोनों कैमरे 12 मेगापिक्सल के है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए गैलेक्‍सी नोट 8 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर बैकअप प्रदान करने के लिए 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। यह फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 7.1.1 नॉगेट को सपोर्ट करता है। इसे नोट सीरीज़ के अन्य फोन की तरह आईपी68 का सर्टिफिकेशन मिला हुआ है। इस प्रकार फोन पर पानी और धूल का कोई असर नहीं पड़ता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement