Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Really Smart: एडवांस तकनीक और खूबसूरत डिजाइन, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 30,000 रुपए से महंगे स्‍मार्टफोन

Really Smart: एडवांस तकनीक और खूबसूरत डिजाइन, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 30,000 रुपए से महंगे स्‍मार्टफोन

Here is the list of smartphones that are above 30,000 in price.

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: July 06, 2016 18:47 IST
Really Smart: एडवांस तकनीक और खूबसूरत डिजाइन, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 30,000 रुपए से महंगे स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
Really Smart: एडवांस तकनीक और खूबसूरत डिजाइन, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 30,000 रुपए से महंगे स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। आज के समय में स्‍मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्‍सा हो गया है। दिन के 24 घंटे हमारे पास रहने वाला यह गैजेट सिर्फ बातचीत, इंटरनेट सर्फिंग, डेटा स्‍टोरेज या फोटोग्राफी के ही काम नहीं आता, बल्कि फोन आपका स्‍टेटस भी बयां करता है। वैसे देखा जाए तो आज बाजार में सस्‍ते चाइनीज स्‍मार्टफोन की भरमार है, जो महंगे स्‍मार्टफोन जैसे दिखने और तकनीक का दावा करते हैं। लेकिन नकल कभी असल की बराबरी नहीं कर सकते। यही कारण है कि सस्‍ते चाइनीज स्‍मार्टफोन की भरमार के बावजूद भारत में प्रीमियम स्‍मार्टफोन की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आप अपने रीडर्स के लिए बाजार में मौजूद ऐसे ही 5 फोन लेकर आई है, जिनकी कीमत 30 हजार रुपए से ज्‍यादा है।

आईफोन एसई

एप्‍पल ने इसी साल 4 इंच की स्‍क्रीन वाले इस स्‍मार्टफोन को भारतीय बाजार में पेश किया है। लॉन्‍चिंग के वक्‍त इस फोन की कीमत 39000 रुपए थी। लेकिन फिलहाल यह फोन 35499 रुपए में मिल रहा है। यह दिखने में आईफोन 5एस जैसा है। लेकिन इसके ज्यादातर फ़ीचर आईफोन 6एस वाले है। यह स्पेस ग्रे, सिल्वर, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। आईफोन एसई में आईफोन 6एस वाले ऐप्पल ए9 चिपसेट और एम9 मोशन कोप्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का आईसाइट (रियर) कैमरा दिया गया है जो 4के वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा।

सैमसंग गैलेक्‍सी एस7

सैमसंग की गैलेक्‍सी सीरीज का सबसे आधुनिक फोन है एस7। कंपनी ने इस फोन को इसी साल मार्च में लॉन्‍च किया था। इस फोन की कीमत 48900 रुपए है। फीचर्स की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एस7 में 5.1 इंच का क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। यह फोन ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ आता है। जिससे बिना फोन को टच किये ही टाइम और तारीख जैसे जरूरी नोटिफिकेशन चेक किये जा सकते हैं। फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल पिक्सल रियर कैमरा है जो एफ/1.7 अपर्चर और स्मार्ट ओआईएस फीचर से लैस है। इसी अपर्चर के साथ सेल्फी सेंसर के साथ फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

हुवावे नेक्‍सस 6पी

चाइनीज दिग्‍गज कंपनी हुवावे का गूगल नेक्‍सस 6पी फोन पिछले साल नवंबर में भारतीय बाजार में आया था। इस फज्ञेन की कीमत 39999 रुपए है। हुवावे नेक्सस 6पी फुल-मेटल स्मार्टफोन है जो एल्यूमीनियम से बना है। इसमें 5.7 इंच का क्यूएचडी डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन मौजूद है। इस हैंडसेट में एफ/2.0 एपरचर वाला 12.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिससे 4के रिज़ॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। स्मार्टफोन 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। डिवाइस में 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर है और साथ में मौजूद है 3 जीबी का रैम।

एचटीसी 10 लाइफस्‍टाइल

एचटीसी का यह फोन पिछले महीने ही भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध हुआ है। यह फोन 48990 रुपए में उपलब्‍ध है। एचटीसी 10 लाइफस्टाइल स्मार्टफोन में 5.20 इंच का डिस्प्ले है। इस फोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर है। फोन में 3 जीबी रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी की है। बात करें कैमरे की तो एचटीसी 10 लाइफस्टाइल में 12 अल्ट्रापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है जिसके ऊपर एचटीसी सेंस का इस्तेमाल किया गया है। अब बात कैमरा सेटअप की। हैंडसेट में 12 अल्ट्रापिक्सल लेज़र ऑटोफोकस कैमरा है जो डुअल टोन एलईडी फ्लैश, बीएसआई सेंसर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से लैस है।

एलजी जी5

एलजी ने यह नया फोन जी5 मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में पेश किया था। वहीं भारत में यह फोन जून में आया है। इस फोन की कीमत 44000 रुपए है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो एलजी जी5 में 5.3 इंच का क्वाडएचडी डिस्प्ले है जो ऑल्वेज़-ऑन डिस्प्ले तकनीक से लैस है। यह हैंडसेट क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम से लैस है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (2 टीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है। एलजी जी5 में लेज़र ऑटोफोकस फ़ीचर से लैस 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और साथ में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। यह एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलता है।

यह भी पढ़ें- खुलकर लीजिए बारिश का मजा, ये हैं बाजार में मौजूद 5 बेहतरीन Waterproof स्‍मार्टफोन

यह भी पढ़ें- Samsung ने घटाई फोन की कीमत, एचपी ने लॉन्च किया सबसे सस्ता लैपटॉप, ये हैं टेक वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement