Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Tecno Camon 16 First Impressions: भारत का सबसे सस्ता 64 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन

Tecno Camon 16 First Impressions: भारत का सबसे सस्ता 64 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन

Tecno Camon 16 फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक एआई लेंस है। इसके साथ एआई फ्लैश भी दिया गया है।

India TV Paisa Desk Reported by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 24, 2020 1:43 IST
Tecno Camon 16 First Impressions- India TV Paisa

Tecno Camon 16 First Impressions

नई दिल्ली: भारत में हाल ही में कई बजट स्मार्टफोन लॉन्च किए गए है। इन्ही में से एक है Tecno का Camon 16 स्मार्टफोन। कंपनी ने इसे कम बजट में बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है। भारत के मिड बजट स्मार्टफोन की श्रेणी में यह पहला ऐसा डिवाइस है, जिसे आई ऑटोफोकस तकनीक के संग पेश किया गया है। Tecno Camon 16 स्मार्टफोन मात्र 10,999 रुपए के बजट में किन बेहतरीन फीचर्स से लैस है आइए आपको इसका एक क्वीक रिव्यू देते है। 

Design

Tecno Camon 16 स्मार्टफोन में इसके नीचे की तरफ 3.5 एमएम का जेक, माइकहोल, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और सिंगल यूएसबी पोर्ट लगा है। इस फोन के बाई तरफ सिम ट्रे है, जिसमें डेडिकेटिड माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट लगा है। फोन में दाई तरफ पॉवर बटन, वॉल्यूम अप एंड डाउन का बटन मिलेगा। हालांकि यह फोन ऊपर की तरफ से बिल्कुल प्लेन है। 

Tecno Camon 16 के बैक साइड की बात करे तो कैमरे का कटआउट रैक्टेंगल शेप में है। फोन का डिजाइन लाइट के सामने लाने पर मल्टिकलर में दिखाई देता है। यह हाथ में पकड़ने पर थोड़ा चौड़ा लगता है साथ ही थोड़ा भारी भी है। लेकिन देखने में बेहद खुबसुरत लगता है। 

Display, Performance, Battery

स्मार्टफोन में 6.8 इंच का बड़ा HD+ डिस्प्ले मिलता है। सेल्फी के लिए डिस्प्ले में पंच होल डिजाइन दिया गया है। वीडियो देखने के दौरान हमारा अनुभव काफी अच्छा रहा। फोन की ब्राइटनेट भी काफी अच्छी है। फोन में 4 जीबी की रैम, 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ मीडियाटेक हीलियो G79 प्रोसेसर दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड-10 आधारित HiOS 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यूज करने पर हमें इसका पर्फार्मेंस अच्छा लगा। गेम खेलते समय आपको इस फोन में परेशानी नही होगी। 

हमने इसमें मल्टीटास्किंग करके चैके किया लेकिन हमें कोई परेशानी नही हुई। ग्राहकों को इसमें डेली लाइफ में इस्तेमाल करने पर कोई परेशानी महसूस नही होगी। कनेक्टिविटी के मामले में इसमें लेटेस्ट फीचर्स दिए गए है। इसमें आपको ब्लूटूथ वर्जन 5.0, डूअल बैंड वाइफाई और डूअल 4जी वोल्टी जैसे फीचर्स मिलेंगे।  

Tecno Camon 16 First Impressions

Image Source : INDIATV
Tecno Camon 16 First Impressions

Tecno Camon 16 ने सिक्योरिटी के मामले में भी हमें निराश नही किया। इसमें रियर फिंगरप्रिंट स्केनर और फेसअनलॉक दोनों दिया गया है। बड़ा फोन होने पर भी इसमें फिंगरप्रिंट की जो पोजिशन दी गई है वह अच्छी है। फोन को लॉक और अनलॉक करने के दौरान यह दोनों ही फीचर्स हमें काफी फास्ट लगे। 

इस फोन में बैटरी 5,000 एमएएच है। यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके बारे में 29 दिन के स्टैंडबाय टाइम देने का दावा कंपनी करती है। Tecno का दावा है कि यह फोन करीब दो घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो सकता है। 

Tecno Camon 16 First Impressions

Image Source : INDIATV
Tecno Camon 16 First Impressions

Camera

Tecno Camon 16 फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक एआई लेंस है। इसके साथ एआई फ्लैश भी दिया गया है। इसी कैमरा मॉड्यूल की झलक हमें Tecno Camon 16 Premier में देखने को मिल चुकी है। स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मौजूद है। ऑटो आई फोकसिंग, वीडियो बोकेह, 2K क्वाड एचडी वीडियो सपोर्ट जैसे कैमरा फीचर्स फोन का हिस्सा हैं। कैमरे के मामले में यह एक बेहतरीन फोन है। 

Tecno Camon 16 First Impressions

Image Source : INDIATV
Tecno Camon 16 First Impressions

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement