1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. टेक्नो ने लॉन्च किया 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन, कीमत 11 हजार रुपये से कम

टेक्नो ने लॉन्च किया 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन, कीमत 11 हजार रुपये से कम

स्मार्टफोन में बिल्ट इन आई ऑटोफोकस तकनीक के साथ 16एमपी एआई सेल्फी कैमरा है। 6.8-इंच एचडी प्लस डॉट-इन-डिस्प्ले वाला ये स्मार्टफोन 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल में उपलब्ध होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 10, 2020 18:23 IST
टेक्नो का नया...- India TV Paisa
Photo:TECNO

टेक्नो का नया स्मार्टफोन लॉन्च

नई दिल्ली। प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने शनिवार को 64 एमपी क्वाड कैमरा सेटअप के साथ टेक्नो कैमन 16 लॉन्च किया है। इसमें आई ऑटो फोकस फीचर भी है, जो महज 10,999 रुपये में उपभोक्ताओं को शानदार फोटोग्राफी अनुभव देगा। कंपनी के अनुसार, शानदार कैमरे वाला यह स्मार्टफोन, टेक्नो को भारत के मध्यम बजट स्मार्टफोन बाजार में एक मजबूत जगह बनाने और बाजार में अच्छी हिस्सेदारी पाने में मदद करेगा। यह स्मार्टफोन 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल में उपलब्ध होगा।

ट्रांसशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपात्रा ने एक बयान में कहा, "हमारे कैमन प्रोडक्ट्स उपयोगकर्ताओं के फोटोग्राफी अनुभव को लगातार बेहतर बनाना चाहते हैं। कैमन 16 की लॉन्चिंग भारत में इसी मकसद को पूरा करने का एक हिस्सा है। इससे मिड-बजट सेगमेंट के भारतीय ग्राहकों की संवेदनाओं को बेहतर तरीके से पूरा करने में मदद मिलेगी। हम इस प्रोडक्ट को अन्य देशों की तुलना में भारत में पहले लॉन्च कर रहे हैं।"

इस स्मार्टफोन में 6.8-इंच एचडी प्लस डॉट-इन-डिस्प्ले है जो फ्रंट कैमरा और लाइट सेंसर को इंटीग्रेट करता है, जो 89.1 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो, सुपर वाइड व्यू और इंफार्मेशन का बेहतरीन डिस्प्ले देता है। इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हेलियो जी70 एसओसी प्रोसेसर है, जो कि एक हाइपर इंजन फास्ट एआई परफॉर्मर है। यह गेमिंग आदि के लिए शानदार है। इसके साथ ही यह डिवाइस 4 जीबी रैम और 64 जीबी रोम इंटरनल स्टोरेज के साथ आया है, जो आपको बेहद स्मूथ तरीके से डिवाइस चलाने में मदद करता है।

कैमन 16 में 64एमपी प्राइमरी लेंस के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप, 2एमपी मैक्रो लेंस और पेंटा फ्लैश के साथ एआई लेंस है। दुनिया के एक्सक्लूजिव ट्रेडमार्क ताइवोस (टेक्नो एआई विजन ऑप्टिमाइजेशन सॉल्यूशन) तकनीक से लैस यह डिवाइस न केवल फोटो को फिल्टर करता है, बल्कि फोटो को अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज भी करता है, वहीं बढ़िया क्वालिटी का वीडियो आउटपुट देता है।

यह बिल्ट इन आई ऑटोफोकस तकनीक के साथ 16एमपी एआई सेल्फी कैमरा के साथ आया है। एंड्रॉइड 10 पर आधारित यह फोन हाईओएस 7.0 पर चलता है, जिसमें वीडियो कॉलर रिंगटोन, स्मार्ट स्कैनर, ऑटो ईयर पिकअप, फ्लैशलाइट और फोटो कंप्रेसर जैसे कई फीचर्स से भरा हुआ है। इसमें 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी है, जो 29 दिन का स्टैंडबाय टाइम, 34 घंटे का कॉलिंग समय, 16 घंटे की वेब ब्राउजिंग, 22 घंटे का वीडियो प्लेबैक, 15 घंटे की गेमिंग और 180 घंटे का संगीत देती है। कैमन 16 में 18डब्ल्यू फास्ट चार्जिग सपोर्ट भी है, जिससे यह केवल 2 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाता है।

Write a comment