1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Tecno POVA First impression: 6000 mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मात्र 9,999 रुपए कीमत में

Tecno POVA First impression: 6000 mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मात्र 9,999 रुपए कीमत में

टेक्नो ने भारतीय बाजार में अपने जबरदस्त बजट गेमिंग स्मार्टफोन POVA को लॉन्च कर दिया है। इस समार्टफोन को कंपनी ने शानदार फिचर्स से लैस किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 11, 2020 3:10 IST
Tecno POVA First impression: 6000 mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मात्र 9,999 रुपए कीमत में- India TV Paisa
Photo:TECNO

Tecno POVA First impression: 6000 mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मात्र 9,999 रुपए कीमत में

नई दिल्ली: टेक्नो ने भारतीय बाजार में अपने जबरदस्त बजट गेमिंग स्मार्टफोन POVA को लॉन्च कर दिया है। इस समार्टफोन को कंपनी ने शानदार फिचर्स से लैस किया है। इसमें मीडियाटेक हेलियो G80 SoC, बड़ा 6.8-इंच होल-पंच डिस्प्ले, 18W ड्यूल IC फ्लैश चार्जर और 6,000mAh की शक्तिशाली बैटरी से लैस किया है। Tecno ने POVA को  9,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। यह यूजर्स को स्पेसिफिकेशन्स और अच्छे डिजाइन के अच्छे तालमेल के साथ बाजार में पेश किया गया है। हमें Tecno के लेटेस्ट स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने का मौका मिला और हम इस स्मार्टफोन के फर्स्ट इंप्रेशन को आपके साथ साझा कर रहे  हैं।

POVA तीन अलग-अलग रंगों - डैज़ल ब्लैक, मैजिक ब्लू और स्पीड पर्पल में पेश किया गया है। POVA के अंदर एक बड़ी बैटरी होने के बावजूद फोन चिकना लगता है और राउंड किनारे भी इस बड़े स्मार्टफोन को पकड़ने में मदद करते हैं। बड़ा फोन होने के बावजूद फिंगरप्रिंट सेंसर की प्लेसमेंट अच्छी है। फोन में नीचे की ओर कोई स्पीकर नहीं है। फ्रंट में 6.8-इंच का डॉट-इन डिस्प्ले है, जिसमें 90.4% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और एचडी+(720x1640 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन है। इसके व्यूइंग एंगल्स अच्छे हैं डिवाइस का इस्तेमाल करते हुए हमे धूप में इसे इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नही हुई।

Tecno POVA में दाईं तरफ पॉवर और वॉल्यूम बटन हैं। इस बटन ने इस्तेमाल के दौरान हमें काफी अच्छी प्रतिक्रिया दी। POVA में बाईं तरफ Google असिस्टेंस के लिए डेडिकेटिड की दी गई है। ऊपर ट्रिपल स्लॉट है जिसमें दोहरे नैनो सिम स्लॉट और माइक्रोएसडी कार्ड से मेमोरी को बढ़ाने के लिए एक अलग स्लॉट है। इस स्मार्टफोन में सबसे नीचे आपको एक माइक्रोफोन, एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक मिलेगा। Tecno POVA एंड्रॉइड 10 पर आधारित HiOS 7.0 पर चलता है। इस्तेमाल करते हुए हमें इसकी पर्फार्मेंस अच्छी लगी। 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 SoC पर काम करता है। इसके दो वैरिएंट 4GB रैम, 64GB स्टोरेज और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज है। आप माइक्रोएसडी कार्ड के साथ इसकी स्टोरेज को 256GB तक  बढ़ा सकते हैं। कंपनी ने इसे 6,000mAh की बैटरी से लैस किया है। इसके साथ आपको 18W ड्यूल आईसी फ्लैश चार्जर भी मिलता है, जो सिंगल आईसी फास्ट चार्जर की तुलना में 20% तेज काम करता है। POVA की 131 मिनट में शक्तिशाली बैटरी पूरी तरह चार्ज हो जाती है।

फोन का उपयोग करने के बाद हम Tecno POVA की पर्फार्मेंस से काफी खुश हैं। हेवी गेमिंग सेशन के दौरान इसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। भारी ऐप का इस्तेमाल करते हुए हमें किसी भी समस्या या फोन स्लो होने का सामना नहीं करना पड़ा। 

आप Tecno POVA को फ्लिपकार्ट से आप 4GB + 64GB स्टोरेज वैरिएंट को 9,999 रुपए में जबकि 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट सिर्फ 11999 रुपए में खरीद सकते है। Tecno POVA बिक्री के लिए की 11 दिसंबर दोपहर 12 बजे (दोपहर) से ऑनलाइन खरीदरादी के लिए उपबल्ध होगा।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X