Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Micromax ने लॉन्‍च किए 15 स्‍मार्टफोन लीज पर बिकेंगे iPhone, ये हैं हफ्ते की बड़ी टेक सुर्खियां

Micromax ने लॉन्‍च किए 15 स्‍मार्टफोन लीज पर बिकेंगे iPhone, ये हैं हफ्ते की बड़ी टेक सुर्खियां

मोबाइल कंपनी Apple ने इस हफ्ते अपने नए iPhone SE के साथ ही सभी फोन किराए पर देने की घोषणा की। Micromax ने 15 मोबाइल फोन लॉन्‍च कर धमाका कर दिया।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 16, 2016 8:42 IST
Gadget this Week: Micromax ने लॉन्‍च किए 15 स्‍मार्टफोन लीज पर बिकेंगे iPhone, ये हैं हफ्ते की बड़ी टेक सुर्खियां- India TV Paisa
Gadget this Week: Micromax ने लॉन्‍च किए 15 स्‍मार्टफोन लीज पर बिकेंगे iPhone, ये हैं हफ्ते की बड़ी टेक सुर्खियां

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन और गैजेट के शौकीनों के लिए यह हफ्ता खुशख‍बरियों से भरा रहा। दुनिया की प्रमुख मोबाइल कंपनी Apple ने इस हफ्ते अपने नए iPhone SE के साथ ही सभी फोन किराए पर देने की घोषणा की। अब आप हर महीने 1000 रुपए से भी कम अदा कर आईफोन अपना सकते हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय मोबाइल कंपनी Micromax ने 15 मोबाइल फोन के साथ ही 19 नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर धमाका कर दिया। इसके अलावा इस हफ्ते मोबाइल कंपनी फीकॉम ने 4000 रुपए से कम कीमत में स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया। डाटाविंड ने भी इस हफ्ते 4444 रुपए में अपना नया टैबलेट लॉन्‍च किया, कंपनी इसके साथ ही 1 साल तक मुफ्त इंटरनेट भी दे रही है। तो आइए इंडिया टीवी के वीकली रैपअप में देखते इस पूरे हफ्ते टेक जगत में क्‍या क्‍या हुआ।

किराये पर मिलेंगे iPhone SE और अन्‍य मॉडल

दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी Apple चाहती है कि भारतीय कॉरपोरेट उसके नए iPhone SE का इस्‍तेमाल बढ़ चढ़कर करें। इसके लिए कंपनी ने एक आकर्षक ऑफर भी पेश किया है। इस ऑफर के तहत आईफोन एसई को 999 रुपए प्रति माह के किराये पर दो साल के लिए उपलब्‍ध कराए जाएंगे। एप्‍पल ने अपने मौजूदा आईफोन 6 और आईफोन 6एस के लिए भी इसी प्रकार का ऑफर पेश किया है। इसमें दो साल के लिए आईफोन 6 प्रति माह 1199 रुपए और आईफोन 6एस 1399 रुपए प्रति माह किराये पर उपलब्‍ध कराया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/wOCJsY

तस्वीरों में देखिए एप्पल आईफोन एसई और दूसरे प्रोडक्ट्स

APPLE 21 MARCH EVENT PRODUCTS

iPad-ProIndiaTV Paisa

Untitled-1 (14)IndiaTV Paisa

iphone-SEIndiaTV Paisa

health-softwareIndiaTV Paisa

Micromax ने लॉन्‍च किए 19 नए प्रोडक्‍ट

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Micromax ने मार्केट में बड़ा धमाका करते हुए इस हफ्ते एक साथ 19 प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किए। कंपनी ने इस दौरान फ्लैगशिप स्मार्टफोन कैनवस 6 और कैनवस 6 प्रो सहित 15 स्‍मार्टफोन पेश किए हैं। इसके साथ ही Micromax ने एलईडी टीवी और टैबलेट भी बाजार में उतारे हैं। गुरुग्राम में हुई इस ग्रांड लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने अपना नया लोगो भी लॉन्‍च किया।  कंपनी ने माइक्रोमैक्स बोल्ट सुप्रीम, बोल्ट सुप्रीम 2, बोल्ट क्यू381, बोल्‍ट सेल्‍फी,कैनवास सेल्‍फी 5, कैनवास फायर 5, कैनवस यूनाइट 4, कैनवस स्पार्क 2+, कैनवास स्‍पार्क 3, कैनवस इवोक, कैनवस मेगा 2, कैनवास सेल्‍फी 4, कैनवस 6 और कैनवस 6 प्रो को भी लॉन्‍च किया। इसके अलावा कंपनी ने यहां अपना नया कैनवास टैबलेट के अलावा एलईडी टेलिविजन की भी रेंज लॉन्‍च की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/buZDtY

तस्‍वीरों में देखिए माइक्रोमैक्‍स के नए प्रोडक्‍ट

Micromax

spark-2IndiaTV Paisa

canvas-6IndiaTV Paisa

canvas-6-proIndiaTV Paisa

bolt (1)IndiaTV Paisa

canvas-fireIndiaTV Paisa

canvas-selfieIndiaTV Paisa

megaIndiaTV Paisa

uniteIndiaTV Paisa

शॉपक्‍लूज ने लॉन्‍च किया लैपटॉप अमेजन ने पेश किया किंडल

स्मार्टफोन कंपनियों के साथ ही अब ईकॉमर्स कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्‍ट उतारने शुरू कर दिए हैं। इस हफ्ते ईकॉमर्स कंपनी शॉपक्‍लूज ने भारतीय बाजार में सस्‍ता लैपटॉप पेश किया है। कंपनी के पेंटा टी-पैड की कीमत 10999 रुपए है। इसके साथ ही दिग्‍गज ईकॉमर्स कंपनी अमेजन ने भी अपनी ईबुक रीडर किडल का नया वर्जन पेश किया है। अमेजन के मुताबिक यह अभी तक का सबसे हल्‍का और छोटा किंडल ईबुक है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/r9hNEu

Creo ने लॉन्‍च किया पहला थेफ्ट प्रूफ स्‍मार्टफोन मार्क-1

इस हफ्ते भारतीय मोबाइल कंपनी क्रियो ने शानदार स्‍मार्टफोन पेश किया। स्‍मार्टफोन मार्क 1 की खासियत की बात करें तो यह फोन कभी पुराना नहीं होगा। क्‍योंकि इसमें कंपनी ने एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर आधारित फ्यूल ओएस दिया है। जो कि यूजर्स को हर महीने फोन में नए फीचर पेश करेगा। साथ ही इसमें रिट्राइवर नाम से एक एप दिया है, जो कि इस फोन को थेफ्टप्रूफ बनाता है। इसकी कीमत 19,999 रुपए रखी गई है।

तस्‍वीरों में देखिए यह शानदार फोन

Creo

2 (37)IndiaTV Paisa

6 (19)IndiaTV Paisa

4 (33)IndiaTV Paisa

5 (29)IndiaTV Paisa

1 (44)IndiaTV Paisa

3 (35)IndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/hw5mUV

Datawind ने लॉन्‍च किया वॉइस कॉलिंग

कनाडा की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Datawind ने भारत में अपना नया वॉयस-कॉलिंग टैबलेट यूबिस्लेट आई3जी7 को लॉन्च किया है। इस टैबलेट के साथ कंपनी धमाकेदार ऑफर दे रही है। Datawind यूबिस्लेट टैबलेट के साथ ग्राहकों को एक साल के लिए रिलायंस का मुफ्त इंटरनेट ब्राउजिंग का ऑफर दे रही है। इस टैबलेट की भारत में कीमत 5,999 रुपए है। लेकिन Datawind यह नया यूबिस्लेट डिस्काउंट के साथ 4,444 रुपये की कीमत पर दे रही है। यूबिस्लेट ईकॉमर्स वेबसाइट गैजेट-360 पर उपलब्‍ध है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/Jbjmkq

मूवी और गेमिंग के शौकीनों के आया Lenovo Phab

गेमिंग और मूवी के शौकीनों के लिए लेनोवो ने अपना नया फैबलेट Lenovo Phab भारत में लॉन्च कर दिया है। 6.98 इंच डिस्‍प्‍ले वाले इस फैबलेट की कीमत 11,999 रुपये रखी गई है। यह पिछले साल भारत में 20,990 रुपये में लॉन्च किए गए फैब प्लस स्मार्टफोन का ‘लाइट’ वेरिएंट है। लेनोवो फैब एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। गौर करने वाली बात है कि लेनोवो फैब को पहले यूरोप के सबसे बड़े मोबाइल फेयर IFA 2015 में पेश किया गया था। इसके अलावा लेनोवो फैब प्लस को चीन में भी लॉन्‍च कर चुका है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/euUDsR

फीकॉम ने लॉन्‍च किया सस्‍ता 4G स्‍मार्टफोन

मोबाइल निर्माता कंपनी फीकॉम ने भारतीय बाजार में अपना नया 4G Smartphone क्लू 630 लॉन्‍च कर दिया है। इस फोन की कीमत 3,999 रुपए है। फीकॉम ने क्लू 630 की बिक्री के लिए ईकॉमर्स वेबसाइट स्‍नैपडील के साथ करार किया है। इस फोन की बैटरी 250 घंटे का स्‍टैंडबाइ टाइम देती है। Smartphone में फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा भी दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/JsdAU1

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement