Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं बीते हफ्ते की सबसे अहम गैजेट और स्‍मार्टफोन से जुड़ी खबरें

ये हैं बीते हफ्ते की सबसे अहम गैजेट और स्‍मार्टफोन से जुड़ी खबरें

Last week many Smartphones news become headline as apple announce its upcoming iphone will made of glass and moto cut its moto x force prices.

Shubham Shankdhar Shubham Shankdhar
Updated on: April 23, 2016 8:26 IST
Gadget this Week: Smartphones पर शुरू हुआ हैवी डिस्‍काउंट Apple लाएगा कांच का iPhone, ये हैं इस हफ्ते की टेक सुर्खियां- India TV Paisa
Gadget this Week: Smartphones पर शुरू हुआ हैवी डिस्‍काउंट Apple लाएगा कांच का iPhone, ये हैं इस हफ्ते की टेक सुर्खियां

नई दिल्‍ली। बीता हफ्ता गैजेट के शौकीनों के लिए बेहद शानदार रहा। इस हफ्ते नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च होने के साथ ही कई Smartphones की कीमतों में भारी कटौती की खबर आई। इस हफ्ते चाइनीज कंपनी वन प्‍लस ने एक नया ऑफर पेश किया। जिसके तहत कंपनी अपने सभी फोन पर खास एक्‍सचेंज ऑफर के तहत 16000 रुपए की छूट दे रही है। वहीं दूसरी ओर मोटोरोला ने भी अपने मोटो एक्‍स फोर्स फोन की कीमत 16000 रुपए घटा दीं। लॉन्‍चिंग की बात करें तो इस हफ्ते माइक्रोमैक्‍स, इंटेक्‍स और आईबॉल जैसी कंपनियों ने नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किए। इसके अलावा एप्‍पल के शौकीनों के लिए भी इस हफ्ते खास खबर आई। एप्‍पल 2017 में नया आईफोन लॉन्‍च करेगी जो ग्‍लास बॉडी का बना होगा। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आपके लिए लेकर आई है इस हफ्ते टेक जगत ही एसी खास सुर्खियां, जिन्‍हें आपके लिए जानना बेहद जरूरी है।

मोटोरोला के मोबाइल फोन पर हैवी डिस्‍काउंट

हस हफ्ते बड़ी खबर मोटोरोला के कैम्‍प से आई। कंपनी ने अपने हाल में लॉन्‍च किए गए सबसे मजबूत स्‍मार्टफोन मोटो एक्‍स फोर्स की कीमत घटा दी हैं। कंपनी फोन के 32 जीबी और 64 जीबी वैरिएंट पर 16000 रुपए तक का डिस्‍काउंट दे रही है। आपको बता दें कि इस फोन को फरवरी में लॉन्च किया था और इसके 32 जीबी वैरिएंट की कीमत 49,999 रुपए और 64 जीबी की 53,999 रुपए थी। फ्लिपकार्ट पर मोटो एक्स फोर्स के 32 जीबी वेरिएंट पर 15,000 रुपए की और 64 जीबी पर 16000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। डिस्काउंट के बाद 32 जीबी 34,999 रुपए और 64 जीबी 37,999 रुपए में खरीदा जा सकता है। फ्लिपकार्ट पर इस फोन पर 1000 रुपए का डिस्‍काउंट मिल रहा है। कंपनी यह ऑफर फोन के 16 जीबी वैरिएंट पर दे रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/8W8BIf

तस्वीरों में देखिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन

CHEAPEST SMARTPHONES

Swipe-Konnect-3IndiaTV Paisa

Kenxinda-K528IndiaTV Paisa

spice-full-touch-mi-347IndiaTV Paisa

intex-aqua-r3IndiaTV Paisa

Micromax-Bolt-S301IndiaTV Paisa

Celkon-A9-PlusIndiaTV Paisa

karbonn-ai-plus-champIndiaTV Paisa

lava-Iris-310IndiaTV Paisa

intex-aqua-t2IndiaTV Paisa

celkon-campus-a35kIndiaTV Paisa

Oneplus दे रहा है 16,000 रुपए तक की छूट

चाइनीज स्मार्टफोन फोन कंपनी Oneplus ने कस्‍टमर्स के लिए शानदार एक्‍सचेंज ऑफर शुरू किया है। इस स्कीम के तहत ग्राहक अपने पुराने फोन के बदले में नए वनप्‍लस वन, वनप्‍लस 2 और वन प्‍लस एक्‍स स्मार्टफोन पर 16,000 रुपये तक की छूट पा सकते हैं। इस ऑफर का फायदा आप Oneplus मोबाइल खरीदने के बाद ही उठा सकेंगे। इसके लिए आपको सबसे पहले ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेज़न से एक वनप्लस स्मार्टफोन ऑर्डर कर उसकी ऑर्डर आईडी नोट करनी होगी। इसके बाद मोबाइल खरीदने वाले पेज पर ही ‘मोबाइल बायबैक’ पर क्लिक करने के बाद ‘आई एग्री’ (मैं सहमत हूं) पर क्लिक कर आप ऑटोमेटिकली रीग्लोब वेबसाइट पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करेंhttps://goo.gl/BaQclV

एप्पल जल्द लॉन्च करेगा ग्लास बॉडी वाला आईफोन

एप्पल वर्ष 2017 में नया आईफोन पेश करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि यह आईफोन पूरी तरह से ग्लास बॉडी से बना होगा इसमें AMOLED डिस्प्ले भी मौजूद होगा। ऑनलाइन मैगजीन 9to5mac पर उपलब्ध एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल अपने एल्यूमिनियम केस के बजाय ग्लास बॉडी का भी इस्तेमाल कर सकती है। वहीं इस बार एप्‍पल आईफोन AMOLED डिस्प्ले स्क्रीन पैनल के साथ आएगा। हालांकि एप्पल के आने वाले इस डिवाइस के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://goo.gl/DovGUE

Creo के थेफ्टप्रूफ स्मार्टफोन मार्क-1 बिक्री हुई शुरु

इस हफ्ते भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी क्रियो के स्‍मार्टफोन मार्क-1 की बिक्री शुरू हो गई है। यह फाने कंपनी की ऑफीशियल वेबसाइट और फ्लिपकार्ट पर उपलब्‍ध है। कंपनी ने इसे पिछले हफ्ते ही लॉन्च किया था। इसकी खासियत की बात करें तो यह फोन कभी पुराना नहीं होगा क्‍योंकि इसमें एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर आधारित फ्यूल ऑपरेटिंग सिस्टम दिया है। इसके जरिए यूजर्स को हर महीने फोन में नए फीचर्स पेश किए जाएंगे। साथ ही इसमें रिट्राइवर नाम से एक एप भी दिया है, जो कि इस फोन को थेफ्टप्रूफ बनाता है। इसकी कीमत 19,999 रुपए रखी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://goo.gl/AMuo4c

Creo

2 (37)IndiaTV Paisa

6 (19)IndiaTV Paisa

4 (33)IndiaTV Paisa

5 (29)IndiaTV Paisa

1 (44)IndiaTV Paisa

3 (35)IndiaTV Paisa

Intex ने 1990 रुपए में लॉन्‍च किया Aqua G2

स्‍मार्टफोन कंपनी Intex ने बजट स्‍मार्टफोन मार्केट में धमाका कर नई प्राइस वॉर की शुरूआत कर दी है। कंपनी ने भारत में अभी तक का सबसे अफोर्डेबल स्‍मार्टफोन एक्‍वा G2 लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इस स्‍मार्टफोन की कीमत 2000 रुपए से भी कम 1990 रुपए रखी है। कीमत को देखते हुए इस फोन की स्‍पेसिफिकेशंस काफी बेसिक हैं, ऐसे में यह फोन फर्स्‍ट टाइम यूजर या फिर बेहद कम कीमत में स्‍मार्टफोन की चाह रखने वाले यूजर के लिए बेहतरीन विकल्‍प है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://goo.gl/YTC3Jg

iBall ने लॉन्च किया स्नैप 4जी2 टैबलेट

iBall कंपनी ने अपना नया स्नैप 4जी2 टैबलेट पेश किया है। इसकी कीमत 7,499 रुपए है। उम्मीद की जा रही है कि यह टैब देश के बड़े रिटेल स्टोर्स पर मिलना शुरू हो जाएगा। यह 9 सिस्टम लैंगवेज और 21 क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। स्नैप 4जी2 टैबलेट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें सिम कार्ड के जरिए 4जी एलटीई कनेक्टिविटी होगी। यह डुअल सिम टैबलेट वॉयस कॉलिंग सपोर्ट करेगा। इसके लिए इसमें इनबिल्ट रिसीवर और ईयरपीस भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि इसमें 360 सिक्योरिटी लाइट एफ और गेमिंग एप जैसे कि क्रिकेट फ्री, बबल बैश 3, मोटोक्रोस: ट्रायल एक्सट्रीम और स्पाइडर-मैन पहले से इंस्टॉल्ड आएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://goo.gl/blRXqC

Micromax ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ता मार्शमैलो स्‍मार्टफोन

मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Micromax ने कैनवस स्पार्क 2 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का सबसे सस्‍ता मार्शमैला ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलने वाला स्‍मार्टफोन है। अपना पहला इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है। यह 22 अप्रैल से एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील पर उपलब्ध होगा। फोन में 1.3 GHz क्वॉड कोर प्रोसेसर है और साथ ही मल्टीटास्किंग के लिए 1 जीबी रैम है। इसमें 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज क्षमता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें-  https://goo.gl/M0zaE7

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement