Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iBall ने लॉन्‍च किया सस्‍ता लैपटॉप और Xiaomi ने उतारा MiMax, ये हैं हफ्ते की गैजेट न्‍यूज

iBall ने लॉन्‍च किया सस्‍ता लैपटॉप और Xiaomi ने उतारा MiMax, ये हैं हफ्ते की गैजेट न्‍यूज

This week many gadget launched. iBall launched cheapest laptop and intex launched cheap 4g smartphone. these are big gadget news of this week.

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 15, 2016 7:40 IST
Gadget this Week: iBall ने लॉन्‍च किया सस्‍ता लैपटॉप और Xiaomi ने उतारा MiMax, ये हैं हफ्ते की गैजेट न्‍यूज- India TV Paisa
Gadget this Week: iBall ने लॉन्‍च किया सस्‍ता लैपटॉप और Xiaomi ने उतारा MiMax, ये हैं हफ्ते की गैजेट न्‍यूज

नई दिल्‍ली। टेक्‍नोलॉजी जगत का बीता हफ्ता उन कस्‍टमर्स के लिए बेहद खास रहा जो बेहतरीन तकनीक तो पसंद करते हैं, लेकिन उसके लिए ज्‍यादा खर्च करने के मूड में नहीं रहते। इस हफ्ते की सबसे धमाकेदार पेशकश आईबॉल की ओर से रही। कंपनी ने इस हफ्ते मात्र 9,999 रुपए में लैपटॉप लॉन्‍च कर सभी को चौंका दिया। इसके अलावा भारतीय स्मार्टफोन कंपनी इंटेक्‍स ने भी 4,000 रुपए से कम कीमत में 4जी तकनीक पर चलने वाला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया। वहीं चीन के दो बड़े ब्रांड मेजू और लीईको ने भी अपने नए दमदार फोन भारतीय बाजार में लॉन्‍च किए। आइए इंडिया टीवी पैसा के साथ जानते हैं देश के Gadget मार्केट का पूरा हाल, जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी है।

iBall ने लॉन्च किए दो सस्ते लैपटॉप

स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली कंपनी आईबॉल (iBall) ने इस हफ्ते अपने दो बजट लैपटॉप भारतीय बाजार में लॉन्च किए हैं। ये दोनों ही डिवाइस विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आए हैं। कंपनी ने इन लैपटॉप के लिए माइक्रोसॉफ्ट और इंटेल के साथ समझौता किया है। आईबॉल कॉम्पबुक एक्सीलांस की कीमत 9,999 रुपए और आईबॉल कॉम्पपुक एग्ज़ेमप्लियर की कीमत 13,999 रुपए रखी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/uZTmfM

तस्वीरों में जानिए सबसे सस्ते लैपटॉप

AFFORDABLES LAPTOPS

lava-twinpadIndiaTV Paisa

datawind-droidsurferIndiaTV Paisa

ASUS-X205TAIndiaTV Paisa

swipe-3g-laptopIndiaTV Paisa

mircromax-lapbookIndiaTV Paisa

Intex ने लॉन्‍च किया मार्शमैलो से लैस 4G स्‍मार्टफोन

भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी Intex ने देश के बजट स्‍मार्टफोन मार्केट में एक और सस्‍ता लेकिन फीचर पैक मोबाइल बाजार में उतार दिया है। कंपनी द्वारा लॉन्‍च किया गया क्‍लाउड फेम एक 4जी स्‍मार्टफोन है। Intex क्लाउड फेम 4जी स्मार्टफोन की कीमत 3,999 रुपये है। कीमत के साथ ही इसकी एक खासियत यह भी है कि ये फोन एंड्रॉयड के सबसे लेटेस्‍ट वर्जन 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील पर मिलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/0JUOAB

Meizu ने उतारा सबसे तेज स्‍मार्टफोन M3 Note

चीन की कंपनी Meizu ने भारत में अपना जबर्दस्‍त स्‍मार्टफोन M3 Note बुधवार को लॉन्‍च कर दिया। भारत में कंपनी ने फिलहाल इसका एक ही वैरिएंट लॉन्‍च किया है। यह फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मैमोरी से लैस है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 9999 रुपए रखी गई है। पहले खबर थी कि यह फोन चीन की तरह भारत में भी दो वर्जन में लॉन्‍च होगा। चीन में इसका 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज वाला वर्जन भी लॉन्‍च किया गया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/9ZofVK

Lava ने लॉन्च किया A67 स्मार्टफोन

भारतीय मोबाइल फोन कंपनी Lava ने बजट स्‍मार्टफोन सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपना नया स्मार्टफोन ए67 लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को अपनी ऑफीशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। इसकी कीमत 4,549 रुपए रखी गई है। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही आधिकारिक तौर पर भी लॉन्च किया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/TbzryT

Lenovo ने उतारा Zuk Z1 स्‍मार्टफोन

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Lenovo ने मंगलवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Zuk Z1 पेश किया है। कंपनी इस स्मार्टफ़ोन को पिछले साल चीन में ज्‍यूक1 के नाम से लॉन्च कर चुकी है। इस स्मार्टफ़ोन में Cyanogenmod 12.1 ऑपरेटिंग सिस्टम यूज किया गया है, जो कि एंड्राइड 5.1.1 लोलीपॉप पर आधारित है। भारत में इस स्मार्टफ़ोन की कीमत 13,499 रुपए रखी गई है। Lenovo ने फोन की बिक्री के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेज़न इंडिया से करार किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/tP6Pka

Xiaomi ने लॉन्‍च किया MiMax

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने अपना अभी तक का सबसे दमदार स्‍मार्टफोन MiMax लॉन्‍च कर दिया है। 6.44 इंच स्‍क्रीन साइज वाला यह फोन Xiaomi का अभी तक का सबसे बड़ा फोन है। कंपनी का दावा है कि यह 7.5 एमएम का स्लिम बॉडी वाला स्‍मार्टफोन भी है। कंपनी ने दावा किया है कि पावरफुल बैटरी की मदद से फोन आसानी से एक दिन तक चल जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/J1dLd7

तस्वीरों में देखिए श्याओमी एमआई5 स्मार्टफोन

Xiaomi Mi 5

mi-5 IndiaTV Paisa

mi-five-2  Xiaomi Mi 5

mi-five-1  Xiaomi Mi 5

mi-five-4  Xiaomi Mi 5

mi-five-5  Xiaomi Mi 5

Micromax ने पेश किया कैनवास 6

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Micromax ने अपना नया स्‍मार्टफोन कैनवास 6 भारत में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने कैनवास 6 सीरीज के साथ 19 नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किए थे। ये कंपनी का पहला फोन है जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने इसे 13999 रुपए में बाजार में उतारा है। इस फोन की बिक्री के लिए माइक्रोमैक्‍स ने ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से करार किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/aaf1aT

तस्‍वीरों में देखिए माइक्रोमैक्‍स के नए प्रोडक्‍ट

Micromax

spark-2IndiaTV Paisa

canvas-6IndiaTV Paisa

canvas-6-proIndiaTV Paisa

bolt (1)IndiaTV Paisa

canvas-fireIndiaTV Paisa

canvas-selfieIndiaTV Paisa

megaIndiaTV Paisa

uniteIndiaTV Paisa

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement