Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. व्‍हाट्सएप पर भेजे मैसेज को अब कर सकेंगे रिकॉल, कंपनी ने जारी किया अपडेट

व्‍हाट्सएप पर भेजे मैसेज को अब कर सकेंगे रिकॉल, कंपनी ने जारी किया अपडेट

आप भी इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप का इस्‍तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। कंपनी यूजर्स के लिए एक बेहद जरूरी और खास फीचर लेकर आई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 27, 2017 16:45 IST
व्‍हाट्सएप पर भेजे मैसेज को अब कर सकेंगे रिकॉल, कंपनी ने जारी किया अपडेट- India TV Paisa
व्‍हाट्सएप पर भेजे मैसेज को अब कर सकेंगे रिकॉल, कंपनी ने जारी किया अपडेट

नई दिल्‍ली। आप भी इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप का इस्‍तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। कंपनी यूजर्स के लिए एक बेहद जरूरी और खास फीचर लेकर आई है। इसके तहत आप अपने भेजे मैसेज को वापस मंगा सकते हैं। इस फीचर का इंतजार पिछले काफी लंबे समय से था। जिसे देखते हुए कंपनी इस पर काम कर रही थी। WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप ने रिकॉल फीचर एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज फोन यूजर्स के लिए जारी कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में यह फीचर सभी को मिलने में थोड़ा समय लग सकता है। यह फीचर काम तब ही करेगा जब मैसेज भेजने और रिसीव करने वाले यूजर के पास अपडेटेड वर्जन व्हाट्सऐप हो। यह फीचर सभी कंटेंट पर काम करेगा। यानि कि सिर्फ टेक्स्ट ही नहीं बल्कि जिफ फाइल, इमेज, वॉयस मैसेज, लोकेशन, स्टीकर्स और कॉन्टैक्ट मैसेज को भी इस फीचर की मदद से रिकॉल कर सकते हैं।

यहां ये बात समझनी जरूरी होगी कि आप सिर्फ 7 मिनट पुराना मैसेज ही रिकॉल कर सकते हैं। इससे पुराना मैसेज आप रिकॉल नहीं कर पाएंगे। व्‍हाट्सएप द्वारा ये फीचर रोलआउट कर दिया गया है। इसके लिए आपको अपने एप्‍पल स्‍टोर या गूगल प्‍ले स्‍टोर पर पर जाकर इस एप को अपडेट करना होगा। आप चाहें तो एक बार अनस्‍टॉल कर इसे दोबारा भी इंस्‍टॉल कर सकते हैं। यह भी संभव है कि आपके फोन में यह अपडेट न आया हो। इसके लिए आपको कुछ समय इंतजार करना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement