Monday, July 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Whatsapp ने पेश किया मल्टी-डिवाइस फीचर, बिना प्राइमरी स्मार्टफोन के ऑनलाइन भेज सकेंगे मैसेज

Whatsapp ने पेश किया मल्टी-डिवाइस फीचर, बिना प्राइमरी स्मार्टफोन के ऑनलाइन भेज सकेंगे मैसेज

अपने स्मार्टफोन पर इस फीचर को इनेबल करते समय आपको फीचर को चुनना होगा - जिसे 'बीटा' में स्टिल के रूप में लेबल किया गया है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 06, 2021 15:50 IST
व्हाट्सएप ने पेश किया...- India TV Paisa

व्हाट्सएप ने पेश किया मल्टी-डिवाइस फीचर, बिना प्राइमरी स्मार्टफोन के ऑनलाइन भेज सकेंगे मैसेज

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एक नया फीचर लेकर आया है। अब यूजर्स अपने अकाउंट को सेकेंडरी डिवाइस से लिंक कर सकेंगे और बिना प्राइमरी स्मार्टफोन के ऑनलाइन मैसेज भेजना और प्राप्त करना जारी रखेंगे। जीएसएम एरीना की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड और आईओएस दोनों संस्करणों पर व्हाट्सएप के सबसे हालिया अपडेट में यह सुविधा आधिकारिक तौर पर सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए शुरू हो गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अपने स्मार्टफोन पर इस फीचर को इनेबल करते समय आपको फीचर को चुनना होगा - जिसे 'बीटा' में स्टिल के रूप में लेबल किया गया है। एक बार सक्षम होने के बाद, आप किसी नए डिवाइस से दोबारा लिंक करने से पहले सभी डिवाइस से अनलिंक हो जाएंगे। एक बार लिंक होने के बाद, यह काफी हद तक उसी तरह से व्यवहार करता है, सिवाय इसके कि आप चैट करने में सक्षम होंगे चाहे आपका मुख्य स्मार्टफोन ऑनलाइन हो या नहीं।

साथ ही, मैसेज और कॉल अभी भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है। लिंक किए गए डिवाइस मुख्य स्मार्टफोन के ऑफलाइन होने के 14 दिन बाद तक संदेश प्राप्त करने और भेजने में सक्षम होंगे। इस फीचर को देखने के लिए व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें और थ्री-डॉट मेन्यू पर टैप करें। फिर 'लिंक्ड डिवाइसेस' पर टैप करें और फीचर को इनेबल करें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement