Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp Facebook Instagram Down: वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स परेशान

WhatsApp Facebook Instagram Down: वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स परेशान

सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स को मैसेज भेजने और प्राप्त करने में शुक्रवार देर रात परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

India TV Tech Desk Written by: India TV Tech Desk
Updated on: March 19, 2021 23:41 IST
WhatsApp Facebook Instagram Down: वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स परेशान- India TV Paisa
Photo:SOCIAL MEDIA

WhatsApp Facebook Instagram Down: वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स परेशान

WhatsApp Facebook Instagram Down: सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook)  और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स को मैसेज भेजने और प्राप्त करने में शुक्रवार देर रात परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इंस्टाग्राम पर रीफ्रेश करने पर ‘कुड नॉट रीफ्रेश फीड’ का मेसेज आ रहा था, इसकी वजह से ट्विटर पर #instagramdown और #whatsappdown हैशटैग ट्रेंड कर रहे थे। 

वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स परेशान

Image Source : TWITTER
वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स परेशान

सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook) और फोटो-मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) के डाउन होने की समस्या शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे सामने आई। इसके साथ कई जगहों पर Instagram खोलने पर 5xx Server Error शो कर रहा है। बताया जा रहा है कि भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में भी सर्वर डाउन होने की वजह से यूजर्स को ऐसी ही दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत और दुनिया के कई अन्य हिस्सों में  सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन है। बताया जा रहा है कि फेसबुक के सर्वर पर समस्या के कारण यह समस्या हो सकती है।

तीन महीने में दूसरी बार डाउन हुआ वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम

फेसबुक मेसेंजर में भी कहीं-कहीं स्लो काम करने के कारण यूजर्स को परेशानी हो रही है। तकनीकी दिक्कत होने की वजह से वॉट्सऐप पर मेसेज भेजने व प्राप्त करने और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने और देखने में समस्या आ रही थी। सोशल मीडिया ऐप में यह दिक्कत अभी 3 महीने पहले भी आई थी। 11 दिसंबर 2020 को फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सऐप सभी डाउन हो गए थे।

दुनिया भर के यूजर्स को व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर फेसबुक काम कर रहा है, लेकिन फेसबुक मैसेंजर्स पर यूजर्स न तो कोई मैसेज भेज पा रहे हैं और न ही प्राप्त कर पा रहे हैं।

Whatsapp डाउन होने के बाद ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। आप भी देखिए कुछ मीम्स-

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement