Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. व्हाट्सऐप बीटा ऐप में आया एक अनोखा फीचर, भेजे गए मैसेजेज भी अब ले सकेंगे वापस

व्हाट्सऐप बीटा ऐप में आया एक अनोखा फीचर, भेजे गए मैसेजेज भी अब ले सकेंगे वापस

व्‍हाट्सऐप पर गलती से भेजे गए मैसेज अब 5 मिनट में वापस ले सकेंगे। व्‍हाट्सऐप एक नया अपडेट लेकर आया है जिसकी बदौलत अब आप भेजे गए अनसेंड भी सकते हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: April 15, 2017 11:18 IST
व्‍हाट्सऐप बीटा ऐप में आया एक अनोखा फीचर, भेजे गए मैसेजेज भी अब ले सकेंगे वापस- India TV Paisa
व्‍हाट्सऐप बीटा ऐप में आया एक अनोखा फीचर, भेजे गए मैसेजेज भी अब ले सकेंगे वापस

नई दिल्‍ली। कई बार ऐसा होता है कि हम व्‍हाट्सऐप पर गलती से कोई मैसेज किसी को भेज देते हैं। बाद में सिवाए पछताने के कोई चारा नहीं रह जाता है। इसे सुधारने के लिए व्‍हाट्सऐप एक नया अपडेट लेकर आया है जिसकी बदौलत अब आप भेजे गए संदेश भी वापस ले सकते हैं। यह भी पढ़ें : Videocon ने लॉन्च किया देश का पहला सोलर AC, अब बिजली के बिल पर नहीं खर्च करना होगा एक भी पैसा इससे पहले, व्‍हाट्सऐप iPhone ऐप में इस नए फीचर कोक को देखा गया था जिससे यूजर किसी व्‍यक्ति को भेजे गए मैसेज को एडिट या डिलीट कर सकते हैं। अब, ऐसा लगता है कि इस फीचर को एंड्रॉयड और व्हाट्सऐप वेब के लिए जारी कर दिया गया है।

@WABetaInfo ने किया व्‍हाट्सऐप के इस अपडेट का खुलासा

व्‍हाट्सऐप की बीटा रिलीज़ को ट्रैक करने वाले @WABetaInfo का दावा है कि व्हाट्सऐप वेब पर नए अपडेट को जारी कर दिया गया है और इसमें रिवोक फीचर मिल गया है। इसके अलावा यह भी दावा किया गया है कि यूजर अब भेजे गए मैसेज को 5 मिनट के अंदर ‘अनसेंड’ कर सकेंगे। ऐसा लगता है कि व्‍हाट्सऐप की योजना नए रिवोक फीचर को व्हाट्सऐप वेब सहित अपने सभी प्लेटफॉर्म पर एक बार में लॉन्च करने की है। यह भी पढ़ें : पैनासोनिक ने भारतीय बाजार में उतारे दो नए फोन एलुगा पल्‍स और पल्‍स एक्‍स, कीमत 9,690 से शुरू

अब व्‍हाट्सऐप में चुन सकेंगे फॉन्‍ट के स्‍टाइल

@WABetaInfo ने एंड्रॉयड बीटा यूजर के लिए ने व्‍हाट्सऐप के अपडेट में फॉन्ट शॉर्टकट होने का भी दावा किया है। व्‍हाट्सऐप के नए एंड्रॉयड वर्ज़न 2.17.148 में बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक के लिए नए फॉन्ट शॉर्टकट जोड़ने की भी खबरें हैं। इससे टाइपिंग के दैरान टेक्स्ट को बोल्ड करने या इटैलिक बनाने के लिए टेक्स्ट में सिंबल लगाने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि, जिन लोगों ने 2.17.148 वर्जन डाउनलोड किया है उन्‍हें फॉन्ट शॉर्टकट का फीचर अभी तक नजर नहीं आया है। अभी इस बारे में कोई सूचना नहीं है कि ये फीचर एंड्रॉयड और iOS के आम यूज़र के लिए कब जारी किए जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement