Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सस्‍ता हो गया शाओमी का मी बैंड एचआरएक्‍स एडिशन, कीमत हुई सबसे कम

सस्‍ता हो गया शाओमी का मी बैंड एचआरएक्‍स एडिशन, कीमत हुई सबसे कम

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 28, 2018 14:08 IST
Mi- India TV Paisa

Mi

नई दिल्‍ली। भारत में सेहत के प्रति बढ़ती जागरुकता के बीच वियरेबल का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। ये वियरेबल आपकी सेहत का रिकॉर्ड रखने के साथ ही बहुत से अन्‍य काम भी करते हैं। भारत के शहरी क्षेत्रों में आजकल फिटनेस ट्रैकर या फिर फिटनेस वियरेबल्‍स डिवाइस की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। बाजार में बहुत सी कंपनियों के फिटनेस ट्रैकर या फिटनेस बैंड मौजूद हैं। लेकिन अपनी कम कीमत के चलते चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी शाओमी का फिटनेस ट्रैकर काफी पसंद किया जा रहा है। इसकी किफायती कीमत और आकर्षक फीचर के चलते युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है।

आपको बता दें कि कंपनी का एमआई बैंड पहले से भी भारतीय युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय था। लेकिन इसमें कंपनी ने डिजिटल डिस्‍प्‍ले नहीं दिया था। जिसकी कमी काफी खल रही थी। इसी मांग को देखते हुए कंपनी ने पिछले साल अपना मी बैंड 2 लॉन्‍च किया था। साथ ही कंपनी मी बैंड का एचआरएक्‍स एडिशन भी लेकर आई थी। शाओमी इस मी बैंड पर 500 रुपए की आ‍कर्षक छूट दे रही है।

कंपनी ने यह मी बैंड 1799 रुपए में भारतीय बाजार में पेश किया है। लेकिन इस समय कंपनी मी बैंड पर 500 रुपए की भारी छूट दे रही है। इस छूट के बाद मी बैंड की कीमत अब सिर्फ 1299 रुपए रह गई है। यह बैंड आप 1299 रुपए में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट मी डॉट कॉम पर जाकर खरीद सकते हैं। इसेक अलावा यह बैंड ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्‍ध है। यहां भी इसकी कीमत 1299 रुपए ही दिखाई जा रही है।

आपको बता दें कि यह बैंड काफी आधुनिक और शानदार फीचर्स से लैस है। मी बैंड के साथ आपको मी फिट एप भी डाउनलोड करनी होगी। यह एप एंड्रॉयड और एप्‍पल प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध है। इसके साथ ही आपको एप पर अपनी कुल चली गई दूरी, कैलोरी के अलावा आपको जीपीएस आधारित अपनी एक्टिविटी का पूरा रिकॉर्ड अपने पास रख सकते हैं। आप इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement