Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Refrigerator: बैचलर्स हैं और तलाश रहे है एक शानदार रेफ्रिजरेटर, आपके लिए ये हैं चीप एंड बेस्ट विकल्प

Refrigerator: ये हैं बैचलर्स के लिए चीप एंड बेस्ट रेफ्रिजरेटर

रेफ्रिजरेटर एक ऐसा होम अप्लाइन्स है जिसकी जरूरत हर किसी को होती है। इन दिनों अमूमन हर परिवार में रेफ्रिजरेटर दिखता है। हालांकि जब लोग अकेले दूसरे शहर में रहते हैं तो रेफ्रिजरेटर नहीं खरीदते हैं। आज हम आपको बैचलर्स के लिए कुछ रेफ्रिजरेटर के बारे में बताएंगे।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 07, 2022 16:20 IST
ये हैं बैचलर्स के लिए...- India TV Paisa
Photo:PEBBLE ये हैं बैचलर्स के लिए चीप एंड बेस्ट रेफ्रिजरेटर

अमूमन बैचलर लाइफ में दो चीजों की सबसे ज्यादा कमी होती है। एक है घर के अपलाइंसेस को मेंटेन करने के लिए टाइम और दूसरा बहुत ज्यादा स्पेस। लेकिन रेफ्रीजेरेटर (Refrigerator) एक ऐसा होम अप्लाइन्स है जिसके बिना बैचलर हो या पूरी फैमिली, किसी का भी गुजारा नहीं है। पर बैचलर्स के लिए वो फ्रिज सबसे अच्छे हैं जो कम स्पेस और लिमिटेड मेन्टीनेंस के साथ-साथ बजट फ्रेंडली भी हों। ऐसे में मिनी रेफ्रीजिरेटर बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। हम आपको ऐसे ही कुछ मिनी फ्रिज के बारे में बताते हैं

Godrej Qube

गोदरेज की क्वालिटी और कम्पैक्ट डिजाइन में  गोदरेज क्यूब रेफ्रीजिरेटर एक अच्छा ऑप्शन है। 30 लीटर की कपैसिटी वाला ये मिनी फ्रिज पूरी तरह पर्यावरण के अनुकूल है। इस फ्रिज में एक बड़ा कम्पार्ट्मन्ट है और एक छोटा स्पेस है। यह फ्रिज अभी सिर्फ ब्लैक कलर में मौजूद है। इसकी कीमत 7000 से 8000 के बीच है। लिमिटेड यूज के लिए ये फ्रिज बेस्ट है। इसमें बस एक ही कमी है कि इसमें अंदर कोई लाइट नहीं है इसलिए रात के वक्त इसे इस्तेमाल करने में दिक्कत हो सकती है।

Haier Direct Cool

रेफ्रीजिरेटर की दुनिया में हायर का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। इसका ब्लैक कलर में 53L मिनी फ्रिज तीन कम्पार्ट्मन्ट के साथ मिलता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत ये भी है कि इसके डोर पर भी आप बोटल्स रख सकते हैं। इसकी दूसरी खासियत ये भी है कि ये 5स्टार एनर्जी सेविंग वेरिएन्ट में भी उपलब्ध है। इसके कम्प्रेसर की वारंटी 5 साल है। आप यह फ्रिज 8500 से 9000 के बीच खरीद सकते हैं।

Amazon Basic single door

ऐमजान अब सिर्फ एक ई-मार्ट वेबसाईट न होकर अपने प्रोडक्ट्स भी सप्लाई करने लगा है। इसी कड़ी में ऐमजान बेसिक रेफ्रीजिरेटर 44 लीटर कपैसिटी में बहुत पोपुलर हो रहा है। मिनी फ्रिज कटेगरी में ये एक ऐसा फ्रिज है जिसमें फ्रीजर फेसिलिटी भी दी गई है। हालाँकि लाइट इसमें भी नहीं है। 9290 रुपये में यह फ्रिज अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसकी कीमत 10490 रुपये है।

 Kelvinator 95L KRC A110SGP

रेफ्रीजिरेटर की बात हो और केल्विनेटर का नाम न आए ऐसा मुमकिन ही नहीं है। अगर आपको फ्रिज में ज्यादा स्पेस की जरूरत है तो 95 लीटर का केल्विनेटर A110SGP आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। ग्रे कलर के इस फ्रिज में लाइट बल्ब और फ्रीजर भी मौजूद है। इसकी सबसे बड़ी खूबी इसकी जबरदस्त कूलिंग कपैसिटी है।

LEONARD USA 115 inverter

आप बैचलर तो हैं पर अकेले न रहकर शेयरिंग में रहते हैं तो लियोनार्ड का 115लीटर का डबल डोर मिनी रेफ्रीजिरेटर आपको जरूर पसंद आएगा। डबल शेल्फ वाले इस फ्रिज में मिनी बास्केट भी है और फ्रीजर के लिए अलग से डोर भी। एनर्जी एफ़िशिएन्ट होने के साथ-साथ ये फ्रिज एनवायरनमेंट फ्रेंडली भी है। इसकी कीमत 19990 रुपये है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement