Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. मैकबुक खरीदने की कर रहें हैं प्लानिंग, तो Apple के नए मैकबुक प्रो की कीमत और फीचर्स के बारे में यहां जानें

मैकबुक खरीदने की कर रहें हैं प्लानिंग, तो Apple के नए मैकबुक प्रो की कीमत और फीचर्स के बारे में यहां जानें

एप्पल ने भारत में अपना नया मैकबुक प्रो लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि ये नया मैकबुक उसके पिछले मैकबुक से कई गुना ज्यादा तेज है। आइए आपको इसकी कीमती और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 18, 2023 17:15 IST
Apple MacBook Pro features and price- India TV Paisa
Photo:CANVA Apple का नया मैकबुक प्रो भारत में लॉन्च

MacBook Pro: एप्पल ने बाजार में अपना 14 और 16 इंच का मैकबुक प्रो लॉन्च किया है। इसमें एम2 प्रो और एम2 मैक्स शामिल है। एप्पल का दावा है कि उसका एम2 प्रोसेसर्स के साथ आने वाले मैकबुक प्रो इंटेल पर आधारित मैकबुक प्रो से छह गुना ज्यादा तेज है। आइए आपको एप्पल के इस नए प्रोडक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

कंपनी का दावा है कि नए मैकबुक प्रो के दोनों मॉडल एम2 प्रो और एम2 मैक्स 17 जनवरी से बाजार में खरीदारी के लिए उपलब्ध है। यह मैकबुक भारत समेत दुनिया के 27 देशों में एप्पल के ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस नए मैकबुक की डिलीवरी 24 जनवरी दिन मंगलवार से शुरू हो जाएगी।

क्या होगी कीमत

14 इंच के मैकबुक के एम2 प्रोसेसर और 10-कोर वैरिएंट की शुरुआती कीमत 1,99,900 लाख रुपर से शुरू हो जाती है। जबकि 12-कोर सीपीयू वैरिएंट के साथ एम2 प्रोसेसर की कीमत 2,49,900 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं मैक्स प्रोसेसर के साथ आने वाले 14 इंच के मैकबुक प्रो की कीमत 3,09,900 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं, 16 इंच का एम2 प्रो प्रोसेसर 2,49,900 लाख रुपये से शुरू होता है। M2 Max processor की शुरुआती कीमत 3,49,900 रुपये बताई गई है।

स्पेसिफिकेशन

एप्पल ने अपने नए मैकबुक प्रो मॉडल को बेहद खास बनाया है। एम2 मैक्स में नेक्स्ट जेनरेशन 12 कोर सीपीयू के साथ 8 हाई परफॉर्मेंस और 4 हाई एफिशिएंसी कोर्स का इस्तेमाल किया गया है, जो M1 Max से लगभग 20 गुना बेहतर परफॉरमेंस देने का काम करते हैं। मैकबुक में शानदार डिस्प्ले के साथ फास्ट परफॉर्मेंस, बेहतरीन कनेक्टिविटी औरअब तक की सबसे लंबी बैटरी लाइफ का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि इसकी बैटरी लाइफ अब 22 घंटे तक कर दी गई है।

बात करें फीचर्स की तो इस नए मैकबुक में लिक्विड रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले, 1080p फेसटाइम HD कैमरा, छह-स्पीकर साउंड सिस्टम और स्टूडियो-क्वालिटी माइक का सपोर्ट भी दिया गया है। नए मैकबुक प्रो में Wi-Fi 6E का सपोर्ट भी दिया गया है, जो पिछले जेनरेशन के मुकाबले दोगुनी तेजी से काम करता है। साथ ही इसमें एडवांस HDMI है जो 8K डिस्प्ले को सपोर्ट करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement