Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं साल 2022 की बेस्ट Smart Watch, स्टाइल के साथ रखें अपनी सेहत का ख्याल

Year ender 2022: ये हैं साल 2022 की बेस्ट स्मार्टवॉच, स्टाइल के साथ रखती हैं आपकी सेहत का ख्याल

2022 में कई एडवांस स्मार्टवॉच लॉन्च हुईं जो यूजर्स के रोजमर्रा के पैटर्न को मापने में सक्षम हैं और उनकी हृदय गति, ऑक्सीजन और कसरत पर नज़र रखती हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: December 21, 2022 12:48 IST
Best smartwatches of 2022 - India TV Paisa
Photo:FILE Best smartwatches of 2022

Year ender 2022: कोरोना के बाद से हर कोई अपनी सेहत का काफी ख्याल रख रहा है। ऐसे में बीते एक दो साल में स्मार्टवॉच का चलन काफी बढ़ गया है। ये वॉचेज़ न सिर्फ आपकी कलाई को ज्यादा स्टाइलिश बनाती हैं, वहीं हार्ट रेट, ब्लड ऑक्सीजन, कैलोरी और स्लीप डेटा जैसी महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए आपकी सेहत पर भी नजर रखती हैं। 2022 के साल की बात करें तो यह साल खासतौर पर स्मार्टवॉच के लिए काफी खास रहा। 2022 में भारत स्मार्ट वियरेबल्स के क्षेत्र में दुनिया के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक बन गया है। 2022 में कई एडवांस स्मार्टवॉच लॉन्च हुईं जो यूजर्स के रोजमर्रा के पैटर्न को मापने में सक्षम हैं और उनकी हृदय गति, ऑक्सीजन और कसरत पर नज़र रखती हैं। यहां हम ऐसी ही स्मार्टवॉच की बात कर रहे हैं जो 2022 में लॉन्च हुई और इन्हें ग्राहकों ने काफी पसंद भी किया है।

Best smartwatches of 2022

Image Source : FILE
Best smartwatches of 2022

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7

50,900 रुपये में लॉन्च किया गया और अब 46,990 रुपये में उपलब्ध है

Apple वॉच सीरीज़ 7 को सबसे टिकाऊ Apple वॉच में से एक माना जाता है। इस वॉच में एप्पल ने मजबूत क्रैक-प्रतिरोधी फ्रंट क्रिस्टल दिया है। यह IP6X धूल प्रतिरोध रेटिंग और WR50 जल प्रतिरोध रेटिंग वाली पहली Apple वॉच है। यह अब तक के सबसे बड़े और सबसे एडवांस डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें काफी बड़ा स्क्रीन एरिया है और पतले बॉर्डर के साथ ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। इसके बड़े आकार के डिस्प्ले के कारण वॉच पर मेल या फिर मैसेज पढ़ना काफी आसान हो जाता है। इसके सज्ञथ ही इसमें यूजर फ्रेंडली इंटरफेस भी दिया है। साथ ही दो नए वॉच फेस - कंटूर और मॉड्यूलर डुओ - विशेष रूप से नए डिवाइस के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यूजर्स को यह वॉच 18 घंटे की बैटरी लाइफ देती है। यह प्रोडक्ट अमेज़न, क्रोमा और विजय सेल्स पर उपलब्ध है।

boAt Xtend स्मार्टवॉच

7,990 रुपये में लॉन्च हुई और अब 2,999 रुपये में उपलब्ध है

इस स्मार्टवॉच में 1.69 इंच का एलसीडी डिस्प्ले और 50 से अधिक वॉच फेस हैं जिन्हें boAt Wave ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। इसमें विभिन्न प्रकार के सेंसर और फिटनेस मॉनिटर शामिल हैं जो आपकी हृदय गति, एसपीओ2 और सोने के पैटर्न को स्वचालित रूप से और मैन्युअल रूप से ट्रैक कर सकते हैं। घड़ी में विभिन्न प्रकार के गतिविधि मोड भी होते हैं जो रोइंग, क्रिकेट, वर्कआउट और अन्य गतिविधियों को ट्रैक करते हैं। इसमें 5ATM की धूल और पानी प्रतिरोध रेटिंग भी है। इसका मतलब है कि यह पानी के अंदर 30 मिनट तक रह सकती है। यह उत्पाद अमेज़न, क्रोमा और विजय सेल्स पर उपलब्ध है।

Best smartwatches of 2022

Image Source : FILE
Best smartwatches of 2022

प्लेफिट स्लिम2सी

4,999 रुपये में लॉन्च किया गया और 3,999 रुपये में उपलब्ध है

यह एक ब्लूटूथ-बेस्ड कॉलिंग स्मार्टवॉच है जिसमें 1.3" फैशनेबल और सर्कुलर डायल और एक समृद्ध आईपीएस डिस्प्ले है। डिजाइन का पूरा पैकेज एक बेहतर, 500 निट्स ब्राइटनेस डिस्प्ले का दावा करता है, इसका आईपीएस पैनल एक ऑल-व्यू एंगल डिस्प्ले विजिबिलिटी प्रदान करता है। इसमें 5 दिनों प्लेटाइम मिलता है। इसमें ऑन-द-गो लाइफस्टाइल की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई कई विशेषताएं हैं। 

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 प्रो

48,999 रुपये में लॉन्च हुई और अब 44,999 रुपये में उपलब्ध है

इस स्मार्टवॉच की बैटरी गैलेक्सी वॉच में सबसे बड़ी है। राउंड डायल और मैग्नेटिक बकल स्ट्रैप के साथ, यह अधिक मजबूत डिजाइन के साथ आता है। स्मार्टवॉच का 1.4 इंच का गोल सुपर AMOLED डिस्प्ले काफी वाइब्रेंट और रंगीन है। डिस्प्ले में महीन बेज़ेल हैं। इसमें दमदार बैटरी दी गई है। यह वॉच हल्की है और कलाई पर खूबसूरत दिखाई देती है। Google के Wear OS के साथ वॉच 5 प्रो के इंटीग्रेशन के कारण, यूजस्र Google मैप्स, Google असिस्टेंट, Google पे, मैसेज, नोट्स के साथ-साथ सैमसंग पे, सैमसंग मैसेज, सैमसंग हेल्थ, बिक्सबाय जैसी सेवाओं का भी उपयोग कर सकते हैं। यह उत्पाद अमेज़न, क्रोमा और विजय सेल्स से उपलब्ध है।

नॉइज़ कलरफिट प्रो 4

5,999 रुपये में लॉन्च हुई और अब 3,499 रुपये में उपलब्ध है

स्मार्टवॉच में नॉइज़ हेल्थ सूट और प्रोडक्टिविटी सूट शामिल है, जो आपको स्टाइल में अपने स्वास्थ्य और जीवनशैली के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करता है। इसकी एडवांस ब्लूटूथ तकनीक से आप सीधे अपनी कलाई से कॉल कर सकते हैं। यह वॉच उन लोगों के लिए है जो लगातार धूप में रहते हैं, स्पष्ट डिस्प्ले चाहते हैं। स्मार्टवॉच में 100 स्पोर्ट्स मोड और 150+ क्लाउड-आधारित और एनिमेटेड वॉच फेस भी हैं। यह वॉच विजय सेल्स, अमेज़न और क्रोमा पर उपलब्ध है।

गार्मिन फोररनर 55

22,490 रुपये में लॉन्च हुई और अब 20,990 रुपये में उपलब्ध है

यह सरल जीपीएस स्मार्टवॉच उन सभी फिटनेस स्तरों के लोगों के लिए बनाई गई है जो इसका ट्रैक रखना चाहते हैं। यह घड़ी हल्की और आरामदायक है, जो इसे चलाने और नियमित उपयोग के लिए आदर्श बनाती है। इस स्पोर्टी सिलिकॉन बैंड के साथ आप आराम का अनुभव कर सकते हैं। यह उत्पाद अमेज़न, क्रोमा और विजय सेल्स से उपलब्ध है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement