Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एक साल के लिए 2GB डेटा प्रतिदिन! जानिए क्या है BSNL का ये छप्पर फाड़ प्लान

एक साल के लिए 2GB डेटा प्रतिदिन! जानिए क्या है BSNL का ये छप्पर फाड़ प्लान

BSNL ने अपने यूजर्स के लिए कई शानदार प्लानन्स लॉन्च किए हुए हैं। अगर आप भी एक हाई स्पीड 4जी डेटा पैका की तलाश में हैं तो आज ही 1515 रुपये वाला यह पैक खरीद लीजिए।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 13, 2023 14:20 IST
BSNL Offers One Year plan With 2GB data per day- India TV Paisa
Photo:CANVA BSNL के 1515 रुपये वाले ईयरली प्रीपेड प्लान के बारे में क्या जानते हैं आप?

BSNL Offers: स्वदेशी टेलीकॉम्यूनिकेशन कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने कुछ दिन पहले ही अपने प्रीपेड प्लान्स को रिवाइज किया है। BSNL के पास अपने यूजर्स के लिए हर तरह के प्लान्स उपलब्ध रहते हैं। अब तो इसकी 4जी सर्विस भी देश में कई जगहों पर शुरू हो चुकी है। अगर आप 4जी डेटा पैक का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसका मतलब BSNL के डेटा पैक आपके लिए बड़े ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

यदि आप एक लंबी वैलिडिटी वाला प्लान लेने के बारे में सोच रहे हैं तो BSNL से बेहतरीन पैक शायद ही आपको कहीं और मिलेगा। हम बात कर रहे हैं  BSNL के 1515 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की, जो 365 दिन यानी एक वर्ष की वैलिडिटी के साथ आता है। आइए अब आपको इस धांसू प्लान के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्यों खास है 1515 रुपये वाला प्लान?

BSNL का 1515 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें यूजर को 2जीबी का हाई स्पीड डेटा मिलता है। यूजर जब इस डेटा का कन्ज्यूम कर लेता है तो उसे तो उसे 40 केबीपीएस के हिसाब से अनलमिटेड डेटा मिलता है। यानी अगर किसी वजह से आपका हाई स्पीड डेटा खत्म हो गया है तो इंस्टैंट मैसेज या ई-मेल करने के लिए आपके पास डेटा हमेशा उपलब्ध रहेगा।

BSNL के इस शानदार प्लान में यूजर को एक साल में 730 जीबी का हाई स्पीड डेटा मिलता है। यानी आपको प्रति जीबी डेटा पर तकरीबन 2 रुपये का भुगतान ही करना पड़ता है। जो कि बाकि टेलीकॉम कंपनियों के हाई स्पीड डेटा से बहुत ही कम है। साथ ही ग्राहक जब दूसरी बार फोन रिचार्ज करवाता है तो यह बची हुई वैलिडिटी उसमें जमा हो जाती है।

अगर आप भी BSNL के किसी अच्छे डेटा पैक को तलाश रहे हैं तो पूरे साल के लिए इस प्लान को खरीद सकते हैं। यह प्लान ज्यादातर टेलीकॉम सर्किल्स पर मौजूद है। हालांकि कुछ प्लान खास हो सकते हैं, जो केवल BSNL के ऐप या वेबसाइट पर ही उपलब्ध रहते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement