1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Easyfone Shield Phone Review: बुजुर्गों से लेकर एडवेंचर के शौकीनों का मजबूत साथी, टूटफूट और पानी से सुरक्षित

Easyfone Shield Phone Review: बुजुर्गों से लेकर एडवेंचर के शौकीनों का मजबूत साथी, टूटफूट और पानी से सुरक्षित

ऐसी मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए हम आज एक ऐसे फीचर फोन को रिव्यू कर रहे हैं जो न सिर्फ एक फोन है बल्कि पावर बैंक भी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 07, 2022 16:12 IST
Easyfone Shield - India TV Paisa
Photo:EASYFONE

Easyfone Shield 

Highlights

  • Easyfone Shield फीचर फोन न सिर्फ एक फोन है बल्कि पावर बैंक भी है
  • इसकी बिल्ट आकर्षक है और इसके प्रयोग करना भी बेहद आसान है
  • ईजी फोन शील्ड को खासतौर पर सीनियर सिटीजन के लिए तैयार किया गया है

स्मार्टफोन ने हमारी जिंदगी तो आसान कर दी है, लेकिन बुजुर्गों के लिए इसे चला पाना आसान नहीं होता। वहीं अगर आप लंबे सफर निकले हों या पहाड़ों और जंगलों में एडवेंचर ट्रिप पर हों तो आपको बैटरी खत्म होने का डर भी रहता है, उस पर आपके हाथ से यदि फोन किसी ऊबड़-खाबड़ जमीन पर गिर जाए तो आपके दिल पर क्या गुजरती है, यह हम अच्छी तरह से जानते हैं। 

ऐसी मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए हम आज एक ऐसे फीचर फोन को रिव्यू कर रहे हैं जो न सिर्फ एक फोन है बल्कि पावर बैंक भी है। वहीं मजबूत इतना कि आप इसे गिरा दें या पानी में डुबा दें तो भी इसका कुछ न बिगड़े। इस फोन का नाम है ईज़ीफ़ोन शील्ड। इसकी बिल्ट आकर्षक है और इसके प्रयोग करना भी बेहद आसान है। 

Easyfone Shield 

Image Source : EASYFONE
Easyfone Shield 

Easyfone Shield की डिजाइन

ईजी फोन शील्ड को खासतौर पर सीनियर सिटीजन के लिए तैयार किया गया है। ऐसे में फोन की सबसे बड़ी खूबी इसकी मजबूत डिजाइन है। यह फोन देखने में एक टैंक जैसी टफ डिजाइन वाला है। इसकी बैटरी को बदला जा सकता है,मजबूती के लिए इसके बैक पैनल को स्क्रू की मदद से खोला या बंद किया जा सकता है। बैटरी के नीचे, डिवाइस में दो सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट है। पीछे से देखने पर आपको इसकी बेजाड़ बनावट आकर्षित करेगी। कंपनी ने इस फोन को ब्लैक और आरेंज कलर में पेश किया है। इसमें प्लास्टिक और रबर का प्रयोग किया गया है। रबड फोन को अच्छी ग्रिप प्रदान करती है। इसके साथ ही ऊंचाई से गिरने पर यह फोन को झटके से भी बचाती है। बैटरी कम्पार्टमेंट, चार्जिंग डॉक, और हेडफोन जैक को पानी से सुरक्षा देने के लिए रबर की कैप से सुरक्षित बनाया गया है। टॉप पर, फ्लैशलाइट और 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक हैं। Easyfone Shield के दाहिने किनारे पर एक SoS बटन है, जो आपात स्थिति में काम आएगा। संक्षेप में, समग्र डिजाइन प्रभावशाली है और हमें इसने प्रभावित किया है। 

Easyfone Shield 

Image Source : EASYFONE
Easyfone Shield 

वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ और शॉकप्रूफ

कंपनी का दावा है कि यह फोन वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ और शॉकप्रूफ है। यह हमें प्रयोग करने पर पता भी चला। इसमें 2.8-इंच IPS डिस्प्ले है। इसे वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ और शॉकप्रूफ बनाने के लिए IP68 सर्टिफिकेशन है। यह उपकरण वरिष्ठ लोगों के साथ ही एडवेंचर के शौकीना और सैनिकों के लिए उपयुक्त है जो मुश्किल मौसम में इसका उपयोग करते हैं। यदि आप एडवेंचरिस्ट हैं और हाइकिंग, आउटडोर स्पोर्ट्स , साइकिलिंग के शौकीन हैं तो यह आपके लिए एक मजबूत और भरोसेमंद साथी है। 

Easyfone Shield के प्रमुख फीचर्स 

यह फोन इस्तेमाल में काफी आसान है। Easyfone Shield में एक फंक्शनल कीबोर्ड और शॉर्टकट दिए गए हैं। सीनियर सिटीजन को अक्सर अपने बच्चों या दो चार कॉन्टेक्ट की जरूरत सबसे ज्यादा होती है, ऐसे में इसमें केवल चुनिंदा संपर्कों को संदेश भेजने और आपको कॉल करने की शॉर्टकट की है। आप 20 कॉन्टेक्ट को व्हाइटलिस्ट में शामिल कर सकते हैं। जब आप किसी भी संपर्क को कॉल या संदेश भेज सकते हैं। इसके अलावा फालतू नंबरों से बचने के लिए इसमें ब्लैकलिस्ट का फीचर भी है। इसके अलावा, Easyfone की पेशकश में एक समर्पित SoS बटन है जो उपयोगकर्ताओं को आपात स्थिति के समय सहायता प्राप्त करने देता है। वरिष्ठ लोगों के अलावा, इस फीचर फोन में एक बेसिक कैमरा है, लेकिन इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी नहीं है। 

Easyfone Shield पर्फोर्मेंस 

मैंने इस डिवाइस का करीब 2 हफ्ते उपयोग किया और इसने एक स्टैंडर्ड फीचर फोन के रूप में एक प्रभावशाली प्रदर्शन दिया। इसके अलावा, मैंने एसओएस और व्हाइट लिस्ट फीचर का उपयोग किया और ये वास्तव में प्रभावशाली साबित हुए। एसओएस बटन पर क्लिक करने पर, डिवाइस सायरन की साउंड पैदा करता है और एसओएस लिस्ट में प्रीसेट संपर्कों को अलर्ट भेज दिया जाता है। यदि इस फोन में व्हाट्सएप और अन्य ऐप भी दिए जाते तो यह फोन और भी बेहतर हो सकता था। 

Easyfone Shield 

Image Source : EASYFONE
Easyfone Shield 

फोन भी पावर बैंक भी 

बैटरी की बात करें तो Easyfone Shield में 2500mAh की बैटरी दी गई है। इसकी मदद से आप इसे एक सप्ताह तक चला सकते हैं। फोन का दिलचस्प पहलू इसका रिवर्स चार्जिंग फीचर है। इसे चलते-फिरते ईयरबड्स और स्मार्टवॉच को चार्ज किया जा सकता है। यानि यदि आप किसी एडवेंचर ट्रिप पर जाते हैं और आपका स्मार्टफोन दम तोड़ने लगता है, तो आप इसे अपने Easyfone Shield से चार्ज भी कर सकते हैं। 

हमारा अनुभव

स्मार्टफोन के जमाने में फीचर फोन की चमक काफी फीकी हुई है। लेकिन अपनी खूबियों के कारण यह आज भी काफी पसंद किए जाते हैं। आज के दौर में जहां ज्यादातर प्रोडक्ट युवाओं के लिए लॉन्च होते हैं, ऐसे में बुजुर्गों के लिए फोन लॉन्च होना काफी बेहतर कदम है। IP68 सर्टिफिकेशन के साथ लॉन्च होने वाला पहला मजबूत स्मार्टफोन है। साथ ही, इसकी मजबूत बिल्ट और रिवर्स चार्जिंग जैसा फीचर इसे दूसरे फोन से अलग बनाता है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news