Friday, June 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. फेसबुक ने किया बड़ा अपडेट, रील्स बनाने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले, टाइम लिमिट बढ़ी

फेसबुक ने किया बड़ा अपडेट, रील्स बनाने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले, Video की टाइम लिमिट बढ़ी

अब क्रिएटर्स अपने फोन की मेमोरी से बड़े ही आसानी से रेडी मेड रील भी बना सकते हैं। यानी अगर आप ने अपने फोन की गैलरी में कोई वीडियो सेव करके रखा है तो उसे भी रील्स में अपलोड किया जा सकता है।

Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 04, 2023 14:48 IST
Facebook, Facebook reels, Facebook Update, Facebook News, Facebook Reels time limit, How to create F- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो फेसबुक के इस फीचर का लाखों यूजर्स को फायदा होने वाला है।

Facebook Reels Time Limit Increased: मेटा ने फेसबुक पर क्रिएटर्स के लिए कुछ नए 'क्रिएटिव एक्सप्रेशन' फीचर लॉन्च किए हैं। नए फीचर्स आने के बाद फेसबुक पर रील्स बनाने वाले क्रिएटर्स की बल्ले बल्ले हो गई है। फेसबुक ने रील्स की टाइम लिमिट को बढ़ा दिया है। रील्स क्रिएटर्स अब फेसबुक पर 90 सेकंड का वीडियो बना सकते हैं। 

आपको बता दें कि इससे पहले फेसबुक पर रील्स बनाने के लिए यूजर्स को सिर्फ 60 सेकंड ही मिलते थे। कंपनी ने इस बड़े अपडेट की घोषणा मेटा फॉर क्रिएटर्स अकाउंट से की। टाइम लिमिट बढ़ने के साथ ही क्रिएटर्स को एक और बड़ा फीचर मिल गया है। अब क्रिएटर्स अपने फोन की मेमोरी से बड़े ही आसानी से रेडी मेड रील भी बना सकते हैं। यानी अगर आप ने अपने फोन की गैलरी में कोई वीडियो सेव करके रखा है तो उसे भी रील्स में अपलोड किया जा सकता है। 

फेसबुक के यह दोनों फीचर ठीक उसी तरह से काम करते हैं जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में वीडियो क्रिएटर्स को फीचर मिलते हैं। कंपनी ने एक नया ग्रूव्स फीचर भी पेश किया, जो ऑटोमैटिक रूप से यूजर्स के वीडियो में मोशन को गाने की बीट पर सिंक करता है।

नए टेम्पलेट्स टूल के साथ यूजर्स आसानी से ट्रेंडिंग टेम्प्लेट के साथ रील बना सकते हैं। बता दें कि पिछले महीने, मेटा ने घोषणा की थी कि वह रील्स क्रिएटर्स को विज्ञापन देने के लिए मशीन लर्निंग मॉडल का इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में अधिक पारदर्शिता प्रदान करने के लिए फेसबुक के व्हाई एम आई सीइंग दिस ऐड? को अपडेट कर रहा है।

यह भी पढ़ें: होली से पहले TV-AC पर मिल रहा है 80% तक डिस्काउंट ऑफर, Sale खत्म होने के बचे हैं कुछ ही घंटे

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement