Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Twitter Blue जैसा सब्सक्रिप्शन पॉलिसी लाने जा रहा Instagram, अब यहां भी आईडी वेरिफाई कराने के लिए देने पड़ेंगे पैसे

Twitter Blue जैसा सब्सक्रिप्शन पॉलिसी लाने जा रहा Instagram, अब यहां भी आईडी वेरिफाई कराने के लिए देने पड़ेंगे Dollar

Instagram paid Verification: इंस्टाग्राम एक सब्सक्रिप्शन प्लान पर काम कर रहा है जिसमें ब्लू बैज शामिल है। इसका मतलब ये हुआ कि अब यहां भी आईडी वेरिफाई कराने के लिए पैसे देने पड़ेंगे। आइए यहां जानते हैं कि पूरी खबर क्या है?

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: February 06, 2023 13:24 IST
Twitter Blue Instagram- India TV Paisa
Photo:FILE Twitter Blue जैसा सब्सक्रिप्शन पॉलिसी ला रहा Instagram

Instagram ID Verification Twitter Blue: जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है, तब से सबसे अधिक किसी टॉपिक की सोशल मीडिया पर चर्चा हुई है तो उनमें से एक है ट्विटर ब्लू। दरअसल ट्विटर अपने यूजर्स को ब्लू टिक खरीदने की सुविधा मुहैया करा रही है। कंपनी ने इसे 5 देशों में सबसे पहले शुरू किया है, जिसमें भारत शामिल नहीं है। अब कुछ ऐसा ही इंस्टाग्राम भी करने जा रहा है। दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया ऐप में से एक इंस्टाग्राम है। कहा जा रहा है कि इंस्टाग्राम ट्विटर ब्लू जैसी सब्सक्रिप्शन सेवा पर काम कर रहा है। बता दें, ब्लू टिक यूजर्स ने ट्विटर पर इसको लेकर एक ट्वीट किया, जिसके बाद इसको लेकर बात होनी शुरू हो गई।  

क्यों शुरु हुई ये चर्चा?

पालूजी ने कहा कि पेड, ब्लू और बैज जैसे शब्द इंस्टाग्राम के कोड स्निपेट्स में दिखाई दे रहे हैं, जिसका मतलब यह हो सकता है कि फीचर वास्तव में जल्द ही आ सकता है। हालांकि, मेटा, फेसबुक या इंस्टाग्राम के तरफ से अबतक कोई आधिकारिक बयान नहीं नहीं आया है, यह सुविधा अभी भी बदल सकती है, विकसित हो सकती है या भविष्य में बिल्कुल भी नहीं आ सकती है। इससे पहले जनवरी में इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नए फीचर की घोषणा की थी। Quiet Mode कहा जाता है, इस सुविधा का उद्देश्य यूजर्स को मित्रों के साथ सीमाओं को ठीक करने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद करना है। इसका उद्देश्य आने वाली सूचनाओं को साइलेंट करके और सीधे संदेशों (डीएम) को ऑटो-रिप्लाई करके ऐप से दूर समय बिताने के बारे में यूजर्स की चिंता को कम करना है।

ट्विटर ब्लू क्या है?

ट्विटर ब्लू सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर द्वारा दी जाने वाली एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जिसे जून 2021 में लॉन्च किया गया था, यह यूजर्स को उनके ट्विटर एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए डिजाइन की गई अतिरिक्त सुविधाओं और लाभों की एक सीरिज प्रदान करता है। ट्विटर ब्लू यूएस में 8 डॉलर प्रति महीने या आईओएस पर 11 डॉलर प्रति महीने पर इन-एप के लिए उपलब्ध है और कई प्रकार की सुविधाओं की पेशकश करता है, जिसमें ट्वीट्स को सेव करने, लार्ज फाइल वीडियो पब्लिश करने और ट्वीट एडिट जैसी सुविधाएं शामिल है। 

ट्विटर अब कंपनियों के लिए भी ला रहा सब्सक्रिप्शन प्लान

ट्विटर वेरिफायड कंपनियों की आईडी के लिए पैसा चार्ज करने जा रहा है।  उनको ब्रांड और संगठनों के आईडी पर गोल्ड टिक बनाए रखने के लिए प्रति माह 1,000 डॉलर का भुगतान करना पड़ेगा। भुगतान न करने पर चेकमार्क वापस ले लिया जाएगा। एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी ब्रांड से संबद्ध अकाउंट में बैज जोड़ने के लिए प्रति माह 50 डॉलर अतिरिक्त शुल्क भी लेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement