Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ठंड से रहत दिलाने के लिए आ गयी है हीटर जैकेट

Heater Jacket: मार्केट में आ चुकी है हीटर वाली जैकेट, ठंड में भी आराम से चला सकते हैं बाइक

बहुत से ऐसे लोग हैं जो बाइक राइडिंग करना पसंद करते हैं। यात्रा छोटी हो या फिर लंबी, ठंड हो या गर्मी इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन ठंड में बाइक चलाने से कई बार बहुत परेशानी होती है। आज हम आपको एक ऐसे जैकेट के बारे में बताएंगे जो हीटर की तरह काम करता है। आइए जानते हैं क्या है इस जैकेट की कीमत और फीचर्स।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2023 14:21 IST
Heater jacket- India TV Paisa
Photo:TWITTER मार्केट में आ चुकी है हीटर वाली जैकेट

Heater jacket: ठंड के मौसम में बाइक की सवारी करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है। कड़ाके की ठंड में बाइक चलाते समय बहुत ठंड लगती है और बीमार होने का खतरा भी होता है। हालांकि रोजाना बाइक से आने-जाने वाले लोगों को लगातार इस परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा प्रोडक्ट आ चुका है जो आपकी परेशानी को सुलझा सकता है। अब एक ऐसी जैकेट आ चुकी है जो हीटर का काम करती है। जी हां ये सच है।

बाजार में आपको कई जैकेट मिल जाएंगी जिनमें हीटर लगे होंगे। इन्हें पहनकर आप सर्दियों में आराम से बाइक चला सकते हैं। इसके अलावा अगर आप लंबी बाइक राइडिंग के शौकीन हैं तो आप ठंडी जगहों का भी मजा ले सकते हैं। इस तरह के जैकेट करीब 1,500-2,000 की शुरुआती कीमत में बाजार में उपलब्ध होंगे। हालांकि, जैसे-जैसे इस जैकेट में अन्य फीचर्स ऐड होंगे वैसे वैसे इसके रेट में भी फर्क आने लगेगा।

पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए

आपको जानकर हैरानी होगी कि हीटर जैकेट के अलावा जैकेट में फिट होने वाले हीटर भी अलग से बाजार में उपलब्ध हैं। हीटेड वेस्ट वार्म बॉडी इलेक्ट्रिक यूएसबी हीटिंग कोट वेस्टकोट आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिल जाएगा। खास बात यह है कि इस जैकेट को महिला और पुरुष दोनों ही पहन सकते हैं। फिलहाल अमेजन पर इस इलेक्ट्रिक हीटेड वेस्ट जैकेट की कीमत लगभग 7,254 रुपये है।

इस तरह से ये काम करता है ये जैकेट

अगर आप भी इन हीटेड जैकेट्स को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर चेक कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक हीटिंग टेक्नोलॉजी के साथ ये जैकेट आपके सर्दियां में बेहतरीन एक्सपीरियंस देगा। जैकेट में लगातार हीटिंग के लिए पावर बैंक का इस्तेमाल किया जाता है। जैकेट में लगे हीटर को एक बटन दबाकर चालू किया जा सकता है।

इन बातों का रखें ध्यान

ऑनलाइन हीटर जैकेट बेचने वाली कंपनियां कस्टमर की सुरक्षा का दावा करती हैं। ये जैकेट वाटरप्रूफ और विंडप्रूफ मटेरियल से बने हैं। यह न सिर्फ आपको ठंड से बचाएगा बल्कि आपको सुरक्षित भी रखेगा। हीटिंग जैकेट खरीदने से पहले सेफ्टी फीचर्स का ध्यान रखना जरूरी है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement