Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Nothing Ear Stick Review: नथिंग का ये दूसरा ईयरबड्स दिखने में है यूनिक और परफॉर्मेंस में भी दमदार

Nothing Ear Stick Review: नथिंग का ये दूसरा ईयरबड्स दिखने में है यूनिक और परफॉर्मेंस में भी दमदार

अगर आप 10 हजार से कम बजट में ठीक-ठाक ईयरबड्स की तलाश में है तो Nothing Ear Stick आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है। साउंड क्वालिटी और बैटरी बैकअप शानदार है। पुरा रिव्यू यहां पढ़ें।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: December 10, 2022 11:37 IST
Nothing Ear Stick Review- India TV Paisa
Photo:INDIA TV/VIKASH TIWARY Nothing Ear Stick Review

हाल ही में भारत में Nothing ने अपना नया ईयर (स्टिक) वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च किया है। यूके स्थित कंज्यूमर टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप की ऑडियो कैटेगरी में यह दूसरा प्रोडक्ट है। चलिए लिपस्टिक के जैसे दिखने वाले इस ईयरबड्स केस की खासियत के बारे में जानते हैं।

लिपस्टिक जैसा है डिजाइन

कंपनी ने इसे एक लिपस्टिक केस जैसा लुक दिया है। इसकी डिजाइन ट्रांसपेरेंट तरीके से की गई है, जो 8.5cm लंबा है। अगर आप प्रोडक्ट को अचानक से देखेंगे तो ईयरबड्स जैसा नहीं दिखेगा। कंपनी ने इसके केस में रोटेट कर बड्स निकालने-रखने की सुविधा दी है। इससे केस टूटने का खतरा नहीं है। कुछ दिनों तक यूज करने के बाद आप इसके केस पर स्क्रैच के निशान देखेंगे। 

Nothing Ear Stick Review

Image Source : INDIA TV/VIKASH
Nothing Ear Stick Review

कानों में नहीं आते फिट

अगर आपको सिलिकॉन टिप वाले ईयरबड्स इस्तेमाल करने की आदत है तो ये बड्स आपके लिए नहीं है। क्योंकि इसमें आप अपनी जरूरत के हिसाब से सिलिकॉन टिप नहीं बदल सकते हैं। बता दें, Apple का ईयरबड्स इतना महंगा होने के बावजूद भी सिलिकॉन टिप के साथ आता है। इससे व्यक्ति को अपने हिसाब से इस्तेमाल करने में मदद मिलती है। इसे आप अधिक समय तक लगातार यूज नहीं कर सकते, क्योंकि ये कानों को चुभने लगते हैं।

Nothing Ear Stick Review

Image Source : INDIA TV/VIKASH
Nothing Ear Stick Review

अलग से ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत

इस ईयरबड्स के इस्तेमाल के लिए आपको सबसे पहले Nothing X का ऐप इंस्टॉल करना होगा। बिना ऐप इंस्टॉल किए आप इसमें ब्लूटूथ कनेक्ट नहीं कर पाएंगे। Nothing Ear Stick में Bluetooth 5.2 कनेक्टिविटी दी गई है। साथ ही SBS और AAC कोडेक दिया गया है। ऐप की मदद से आप ईयरबड्स को कंट्रोल कर पाएंगे। ऐप में म्यूजिक, कॉल्स और साउंड की रेंज को अपने हिसाब से बदला जा सकेगा। यह USB-C चार्जिंग पोर्ट को सपोर्ट करता है। इसके साथ एक USB-C टाइप केबल भी दिया जाता है।

अलग से ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत

Image Source : INDIA TV/VIKASH TIWARY
अलग से ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत

साउंड क्वालिटी और नॉइस कैंसिलेशन शानदार

अगर हम इसकी साउंड क्वालिटी की बात करें तो वो बेहद शानदार है। आप इससे सॉन्ग सुनते टाइम परेशान नहीं हो सकते कि आवाज में क्लीयरेंस नहीं आ रही है। इसका नॉइस कैंसिलेशन भी बढ़ियां काम करता है।

कुछ ऐसा दिखता है ये ईयरबड्स

Image Source : INDIA TV/VIKASH TIWARY
कुछ ऐसा दिखता है ये ईयरबड्स

बैटरी लाइफ है बेहतरीन

इस ईयरबड्स की जो सबसे अच्छी खासियत मुझे लगी वो ये है कि इसकी बैटरी लाइफ शानदार है। मतलब आप ये समझ लीजिए कि एक बार चार्ज कर आप कन्याकुमारी से जाकर दिल्ली आ सकते हैं। 2-3 दिन तक तो ये आराम से चल जाता है। अगर आप दिन में रोज 8-10 घंटा यूज करते हैं। इसे चार्ज होने में भी मुश्किल से 1 घंटे का समय लगता है। अगर आप इसे लगातार यूज करते हैं तो 25 घंटे तक एक बार फुल चार्ज होने पर चलता है। इससे आप म्यूजिक लगातार एक दिन और गेम 12 घंटे तक खेल सकते हैं। बता दें, कंपनी ने इसकी कीमत 8,499 रुपये तय किया है। 

ओवरऑल इस ईयरबड्स की क्वालिटी और उसके हिसाब से इसके लिए तय किए गए कीमत की तुलना करें तो ये अपने ग्राहकों के साथ ईमानदारी करते हुए नजर आती है। हालांकि मैं ऐसा नहीं कह रहा कि इतने बजट में कोई दूसरा प्रोडक्ट नहीं मिलेगा, लेकिन ये प्रोडक्ट भी बढ़ियां है आप चाहें तो खरीद सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement