Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सैमसंग की इस घड़ी में है प्रोजेक्टर, कलाई पर स्मार्टवॉच बांध कर देख सकेंगे वीडियो

सैमसंग की इस घड़ी में है प्रोजेक्टर, कलाई पर स्मार्टवॉच बांध कर देख सकेंगे वीडियो

आजकल के दैनिक जीवन में स्मार्टवॉच ने अपनी जगह तेजी से बनाई है, जहां हमारा दिन इन्हीं के साथ शुरू होता है, साथ ही यह वर्तमान समय में हमारी दिनचर्या भी निर्धारित करती हैं। आज हम आपको सैमसंग की नयी स्मार्टवॉच के खास फीचर्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: February 17, 2023 19:45 IST
know about Samsung Smart watch - India TV Paisa
Photo:CANVA अब कलाई में देख सकेंगे वीडियो, जानें सैमसंग स्मार्टवॉच के बारे में

Samsung Smartwatch 2023: मौजूदा समय में स्मार्टवॉच हमारे दैनिक जीवन का बेहतर हिस्सा बन चुकी हैं, वहीं आज का दैनिक जीवन इन्हीं के जरिये ही निर्धारित होता है। दूसरी ओर स्मार्टवॉच में अब बेहतर से बेहतर फीचर्स लोगों को उपलब्ध कराए जाते हैं, जहां यूजर्स की जरूरतों का ख्याल बेहतरी से रखा जाता है। वहीं अब सैमसंग ने स्मार्टवॉच के क्षेत्र में कदम बढ़ाते हुये एक नए आविष्कार की ओर कदम बढ़ा दिया है, जहां अब सैमसंग की नयी स्मार्टवॉच के जरिये प्रोजेक्टर के सारे फीचर्स का मजा ले पायेंगे, साथ ही इस स्मार्टवॉच के जरिये आप कलाई में ही वीडियो और फोटो को देख पायेंगे। आइये जानते हैं इसके बारे में विस्तृत से- 

 

क्या है सैमसंग की यह खास तैयारी

बता दें कि सैमसंग एक प्रोजेक्टर वाली स्मार्टवॉच पर लंबे समय से काम कर रहा है, जिसे अब पेटेंट कराया गया है। वहीं सैमसंग ने प्रोजेक्शन डिस्प्ले के साथ वियरेबल के लिये एक पेटेंट बीते दिनों फाइल किया है, जोकि मेन स्क्रीन को बगल की सतह पर दिखाएगा। 

 

यह होगा सैमसंग प्रोजेक्टर स्मार्टवॉच में खास

बता दें कि इस स्मार्टवॉच का पेटेंट लीक हो गया है, वहीं लीक हुये पेटेंट के अनुसार यह स्मार्टवॉच हाथ पर जानकारी दे सकती है। वहीं यह स्मार्टवॉच मेन स्क्रीन को मिरर कर सकती है, जिसका इस्तेमाल प्रोजेक्टर की तरह हो सकेगा। वहीं इसके जरिये ही आप कलाई या अन्य जगहों पर वीडियो और फोटो को देख सकेंगे। दूसरी ओर इस स्मार्टवॉच के आने से हमारा दैनिक जीवन ओर भी आसान हो जायेगा, साथ ही हमारी आंखे भी स्क्रीन टाइम से बचेंगी। 

 

ऐसे काम करेगी सैमसंग प्रोजेक्टर स्मार्टवॉच

फिलहाल में सैमसंग की ओर से इस प्रोजेक्टर स्मार्टवॉच के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गयी है, वहीं लीक हुये पेटेंट के अनुसार इस स्मार्टवॉच के जरिये यूजर्स मैसेजिंग एप में आये फोटो और वीडियो को देख सकेंगे, इसके साथ ही यूजर्स वीडियो कॉल भी कर सकेंगे। वहीं लॉन्च करने से पहले सैमसंग इसके कुछ फीचर्स में बदलाव कर सकता है, वहीं इस स्मार्टवॉच के आने के बाद दूसरी टेक कंपनियां भी ऐसी स्मार्टवॉच बनाने को लेकर नयी योजनाओं में काम कर सकती हैं।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement