Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Android और iOS यूजर्स के लिए ये 7 ऑनलाइन गेम हैं बिलकुल मुफ्त, टेंशन फ्री कटेगा वीकेंड

Android और iOS यूजर्स के लिए ये 7 ऑनलाइन गेम हैं बिलकुल मुफ्त, टेंशन फ्री कटेगा वीकेंड

स्मार्टफोन में गेम खेलने के लिए लोग इसे डाउनलोड करते हैं। Android और iOS यूजर्स के लिए 7 ऐसे मुफ्त ऑनलाइन गेम मौजूद है जिसे डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ती है। अगर आप भी स्मार्टफोन पर गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाना चाहते हैं तो इन 7 गेम्स को जरूर ट्राई करें।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 14, 2023 20:15 IST
Free online games for Android and iOS users- India TV Paisa
Photo:CANVA Android और iOS यूजर्स के लिए मुफ्त ऑनलाइन गेम

Free online games for Android and iOS user: खाली समय में लोग स्मार्टफोन में गेम खेल कर मनोरंजन करते हैं। आमतौर पर लोग इसे गूगल प्ले स्टोर यह आईओएस स्टोर से डाउनलोड करते हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जो गेम खेलने से पहले इसे ट्राई करना पसंद करते हैं। Android और iOS यूजर्स के लिए 7 ऐसे ऑनलाइन गेम्स हैं जिसे डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं पड़ती है। सिर्फ इतना ही नहीं इसे सभी यूजर्स बिल्कुल मुफ्त में खेल सकते हैं। अगर आपको भी स्मार्टफोन पर गेम खेलना पसंद है तो इन साथ गेम्स को जरूर ट्राई करें। 

1. Among Us

Android और iOS यूजर्स के लिए मुफ्त ऑनलाइन गेम में से नंबर वन पर Among Us है। यह एक मल्टीप्लेयर गेम है। इसे भारत सही दुनिया भर के गेमर्स पसंद करते हैं। इसमें सभी प्लेयर्स एक साथ टीम बनाकर खेलते हैं। स्पेस शिप में मौजूद दुश्मनों को मार गिराने का काम करने के लिए इसमें कई हथियार मिलते हैं। इसे अनलॉक करने के लिए गेमिंग पॉइंट्स होना जरूरी है। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस में इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐपल स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

2. Red Crucible Reloaded

Red Crucible Reloaded गेम को न केवल स्मार्टफोन बल्कि कंप्यूटर और लैपटॉप भी खेलना बहुत आसान है। Android और iOS यूजर्स इसे ऑनलाइन बिल्कुल मुफ्त में खेल सकते हैं। इसे 2016 में रॉकस्टार गेम्स स्टूडियो के द्वारा लॉन्च किया गया था। यह एक मिलिट्री गेम है जिसमें सी एक साथ मिलकर दुश्मनों से मुकाबला करते हैं। गेमिंग एक्सपीरियंस को और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए इसमें 20 से भी ज्यादा व्हीकल और वेपंस उपलब्ध हैं।

3. Fruit Slicer

Android और iOS यूजर्स के लिए ऑनलाइन फ्री गेमिंग की लिस्ट में तीसरे नंबर पर Fruit Slicer शामिल है। इसे खेलना बहुत आसान है। इसमें एक साथ कई फ्रूट्स ऊपर से नीचे की तरफ गिरते हैं जिसे कट करना होता है। किसी बीच हर और नीले रंग के कुछ बॉम भी नजर आते हैं। इसे कट करने पर आप आउट हो सकते हैं। बिल्कुल कंसंट्रेट होकर इस खेलने से आप बहुत ही आसानी से गेम जीत सकते हैं। बच्चे और बड़ों दोनों के बीच यह बहुत मशहूर गेम है।

4. Genshin Impact

Genshin Impact एक बहुत ही मजेदार गेम है। इसमें प्लेयर खुद को ट्रैवलर की तरह अलग-अलग जगह पर घूमते हुए अपने जानकारी को सर्च करते हैं। बीच में कई शंकरे और दुर्गम रास्ते को पर करना बहुत ही चैलेंजिंग कम है। रास्ते में कई दुश्मन भी मिल जाते हैं जिनसे बचकर निकालना काफी मुश्किल है। Android और iOS यूजर्स के लिए यह ऑनलाइन गेम बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध है। इसे ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

5. Asphalt 9 Legends

Android और iOS यूजर्स के बीच सबसे मशहूर कार रेसिंग ऑनलाइन गेम की लिस्ट में शामिल Asphalt 9 Legends है। शुरुआती समय में लोग इसे खूब पसंद करते थे। इसे एंड्राइड और आईओएस डिवाइस के अलावा लैपटॉप और कंप्यूटर में भी खेलना बहुत आसान है। इसके लिए आप अलग से रिमोट भी खरीद सकते हैं। कार रेसिंग के लिए इसमें 50 से भी ज्यादा सुपर कार्स मिल जाती है।

6. Poker Play

ताश खेलने वाले लोगों के लिए सबसे मशहूर गेम की लिस्ट में Poker Play शामिल है। इसे Android और iOS यूजर्स मुफ्त में गूगल प्ले स्टोर ऐपल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे खेलना जितना आसान है उससे ज्यादा कहीं मुश्किल है। सिर्फ इतना ही नहीं इस गेम को खेल कर आप पैसे भी कमा सकते हैं। इसमें कई रिवार्ड प्वाइंट्स मिलते हैं। 

7. Warface

Android और iOS यूजर्स के लिए ये एक मुफ्त शूटर ऑनलाइन गेम है। इसे ज्यादातर लोग कंप्यूटर और लैपटॉप में ही खेलना पसंद करते हैं। हालांकि अब यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसे बहुत ही आसानी से स्मार्टफोन में खेल सकते हैं। इसमें आपको कई हाई एंड ग्रैफिक्स देखने को मिलेंगे। इसे 2013 में पहली बार डिजाइन किया गया था। लॉन्चिंग के बाद से ही लोग इस गेम को खेलते हुए दुश्मनों को मारते हैं और खुद को बचाने की कोशिश करते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement