Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये गैजेट्स वर्क फ्रॉम होम में होंगे आपके सबसे अच्छे साथी, मजेदार हो जाएगी वर्किंग

ये गैजेट्स वर्क फ्रॉम होम में होंगे आपके सबसे अच्छे साथी, मजेदार हो जाएगी वर्किंग

वर्क फ्रॉम होम सुविधाजनक है लेकिन इसमें कई परेशानी भी होती है। अगर आप घर से काम करना चाहते हैं तो इन गैजेट्स का जरूर इस्तेमाल करें।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 17, 2022 19:03 IST
ये गैजेट्स वर्क फ्रॉम...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV ये गैजेट्स वर्क फ्रॉम होम में होंगे आपके अच्छे साथी

भारत में भी अब वर्क फ्रॉम होम का कल्चर बढ़ता जा रहा है। कई कंपनियों ने लोगों को वर्क फ्रॉम होम फैसिलिटी प्रोवाइड की है। लोगों को इस वजह से कई सारी सुविधाएं मिली है जैसे उन्हें अब ट्रेवल करने की आवश्यकता नहीं होती है। इससे समय और पैसे दोनों की बचत होती है। हालांकि कई बार वर्क फ्रॉर्म होम करने में लोगों को बहुत परेशानी भी होती है जैसे सिंगल वीक होना, इलेक्ट्रिसिटी का चले जाना और भी बहुत कुछ। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल कर आप वर्क फ्रॉम होम को आसान बना सकते हैं। तो चलिए उन गैजेट्स के बारे में जानते हैं।

राऊटर

वर्क फ्रॉर्म होम के लिए एक वाई-फाई राऊटर का होना बहुत जरूरी है। आप मोबाइल फोन डाटा का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, इसके लिए आपको वाई-फाई राउटर की जरूरत पड़ेगी। मार्केट की अब अधिकतर कंपनी वाई-फाई राउटर प्रोवाइड करती है। कुछ ही घंटों में आपके घर वाई-फाई राउटर कनेक्शन लग जाएगा।

सिग्नल बूस्टर

कई बार वाई-फाई के बावजूद भी इंटरनेट सही से काम नहीं करता है। खास कर रिमोट एरिया में, ऐसे में अगर आप सिग्नल बूस्टर का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके काम को आसान बना देता है। सिग्नल बूस्टर दूर के टावरों से सिग्नल कैच कर आप तक पहुंचाता है।

वाई-फाई यूपीएस

कई बार इलेक्ट्रिसिटी चले जाने के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाते हैं, लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा यूपीएस आया है जो वाई-फाई को चार घंटे तक इलेक्ट्रिसिटी प्रोवाइड करता है। इस यूपीएस की मदद से आप इलेक्ट्रिसिटी जाने के बाद भी आसानी से काम कर सकते हैं। इसके कीमत की बात करें तो वाई-फाई यूपीएस की कीमत 1500 रुपये से भी कम है।

न्वाइज कैंसिलेशन ईयरफोन

घर पर काम करने के कई ड्राबैक भी है। घर पर आप अकेले नहीं होते हैं। घर पर आपका परिवार भी होता है जो अपने कामों में व्यस्त रहते हैं। कई बार मीटिंग के दौरान लोगों की आवाज सुनाई देती है जिससे मीटिंग के दौरान डिस्टरबेंस होती है। इसके लिए आप एक ऐसा ईयरफोन खरीद सकते हैं जिससे आवाज बाहर न जा सके और आप आसानी से अपने मीटिंग पर ध्यान दे सके।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement