Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. स्मार्ट वॉच जिनमें मिलती है कैमरे की सुविधा, जानिए इन 3 स्मार्ट वॉच के कैमरे के साथ-साथ अन्य फीचर्स

स्मार्ट वॉच जिनमें मिलती है कैमरे की सुविधा, जानिए इन 3 स्मार्ट वॉच के कैमरे के साथ-साथ अन्य फीचर्स

स्मार्टवॉच हमारे दैनिक जीवन का अब हिस्सा बन चुकी हैं, वहीं रोजाना नयी-नयी स्मार्टवॉच अब मार्केट में लॉन्च होती रहती हैं। दूसरी ओर अब ऐसे स्मार्टवॉच भी मार्केट में आने लगी हैं, जोकि बजट में फिट के साथ-साथ सभी फीचर्स से लैस हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2023 13:55 IST
Smart Watches- India TV Paisa
Photo:CANVA 3 स्मार्ट वॉच

Smart Watches: इन दिनों स्मार्टवॉच भारतीय टेक्नोलॉजी बाजार का एक अहम हिस्सा बन चुकी हैं, वहीं टेक्नोलॉजी बढ़ने के साथ ही स्मार्टवॉच में भी नये नये प्रयोग हो रहे हैं। वहीं स्मार्टवॉच को हम आज के समय में एक छोटा स्मार्टफोन कह सकते हैं, क्योंकि वह सभी फीचर मौजूद होते हैं जो एक स्मार्टफोन में मौजूद होते हैं। वहीं स्मार्टवॉच स्मार्टफोन और फिटनेस बैंड के रूप में कार्य करती है, जिससे हमारे दैनिक जीवन के कार्यों में काफी आसानी आ जाती है। वहीं स्मार्टफोन को स्मार्टवॉच  से कनेक्ट करके हम स्मार्टफोन में आने वाले मेसैज, नोटिफिकेशन, कॉल्स आदि को स्मार्टवॉच के माध्यम से अच्छी तरह से संयोजित कर सकते हैं, आज हम आपको 3 ऐसी स्मार्टवॉच के बारे में जानकारी देंगे जोकि सभी फीचर से लैस हैं। 

टेककिंग ब्लूटूथ एंड्रॉयड स्मार्टवॉच

इस स्मार्टवॉच का स्क्रीन साइज 1.54 इंच है, इसके साथ ही इसमें कैमरा इनबिल्ट है , साथ ही ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्टिविटी भी दी गयी है। इसके साथ ही इसमें कंपनी की ओर से 9 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी भी दी जा रही है, इसके साथ ही इसमें इमेज वीवर, अलार्म क्लॉक, ट्रैकर, साउंड रिकॉर्डर जैसे फीचर भी हैं। 

Squaircle कैमरा एन्ड सिम कार्ड सपोर्ट स्मार्टवॉच

इस स्मार्टवॉच का स्क्रीन साइज 2 इंच है, इसके साथ ही इसमें कैमरे के साथ-साथ सिम कार्ड लगाने का फीचर भी उपलब्ध है। वहीं इसमें कंपनी की ओर से 10 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी दी जा रही है, वहीं इसमें ठीक स्मार्टफोन की तरह कॉल की जा सकती है और मैसेज किया जा सकता है। दूसरी ओर इसमें मौजूद कैमरे से अच्छी तश्वीरें, वीडियो आदि भी सहेज सकते हैं, साथ ही इसमें मौजूद स्पीकर से म्यूजिक भी सुन सकते हैं। 

स्पाई कैमरा स्मार्ट वॉच

इस स्मार्टवॉच का स्क्रीन साइज 1.54 इंच है, इसके साथ ही इसमें बेहतरीन कैमरा मौजूद है। यह मल्टीफंक्शनल स्मार्टवॉच है, इसमें कैमरा कंट्रोलर, पेडोमीटर, स्लीप मॉनिटरिंग, म्यूजिक प्लेयर आदि मौजूद है। इसके साथ ही इसमें लंबे समय तक चलने वाली बैटरी दी गयी है, जिससे यह आपका दैनिक जीवन काफी आसान बनायेगी। वहीं इसकी बैटरी आधे घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और 5-7 दिन तक स्टैंडबाय में चल सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement