Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Truke India: गेमिंग यूजर्स के लिए Truke ने लॉन्च किया खूबसूरत Airpods, मिलेंगे बेहतर साउंड क्वालिटी

Truke India: गेमिंग यूजर्स के लिए Truke ने लॉन्च किया खूबसूरत Airpods, मिलेंगे बेहतर साउंड क्वालिटी

TWS कंपनी ने अपने कस्टमर को ध्यान में रखते हुए कि उन्हें बेहतर साउंड क्वालिटी का अनुभव मिल सके। कंपनी ने एक हाई क्वालिटी ऑडियो प्रॉडक्ट लॉन्च किया है। जिसका नाम Truke BTG Alpha रखा गया है।

Written By : India TV Business Desk Edited By : Vikash Tiwary Published on: July 29, 2022 17:26 IST
गेमिंग के लिए Truke ने...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV गेमिंग के लिए Truke ने लॉन्च किया खूबसूरत Airpods

Highlights

  • भारत में ऑनलाइन गेमिंग यूजर की संख्या 481 मिलियन
  • भारत गेमिंग इंडस्ट्री का दूसरा सबसे बड़ा मार्केट
  • इस एयरपॉड्स की कीमत मात्र 1299 रुपये

Truke India: हाल ही में जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत गेमिंग इंडस्ट्री (Gaming Industry) का दूसरा सबसे बड़ा मार्केट (Market) है। भारत में ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) यूजर की संख्या 481 मिलियन है। अगर कोई कंपनी इस सेक्टर में कोई इनोवेटिव प्रोडक्ट (Innovative Products) लॉन्च करती है तो ये उसके ग्रोथ के लिए सुनहरा मौका होगा। TWS कंपनी ने अपने कस्टमर को ध्यान में रखते हुए कि उन्हें बेहतर साउंड क्वालिटी (Sound Quality) का अनुभव मिल सके। कंपनी ने एक हाई क्वालिटी ऑडियो प्रॉडक्ट लॉन्च किया है। जिसका नाम Truke BTG Alpha रखा गया है।

कम कीमत में बेहतर क्वालिटी

इस एयरपॉड्स (Airpods) की कीमत 1299 रुपये रखी गई है। ये एडवांस विजन के साथ मार्केट में उतारा गया है। इस एफोर्डेवल कीमत में यह इकलौता एयरपॉड्स है जो मार्केट में अच्छी क्वालिटी के साथ मिलेगा। इस एयरपॉड्स के लॉन्चिंग के समय  Truke इंडिया के CEO पंकज उपाध्याय ने कहा, “किफायती स्मार्टफोन और आसानी से उपलब्ध हो जा रहे इंटरनेट की सुविधाओं के कारण भारत में ऑनलाइन गेमर्स की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी गई है, जो मुख्य रूप से टियर-2 और टियर-3 शहरों से आ रहे हैं। हम चाहते हैं इन शहरों से आ रहे नए यूजर्स को एक बेहतर गेमिंग अनुभव दिया जा सके। और हमारा प्रोडक्ट बॉर्न टू गेम सीरीज़ (BTG) उन्हीं भारतीय गेमर्स के लिए है।"

पहले लॉन्च की गई सभी सीरिज उपयोगकर्ताओं को काफी पसंद रही है, और हम उम्मीद करते हैं कि वैसी ही प्रतिक्रिया इस बार लॉन्च किए गए प्रोडक्ट पर भी मिलेगा। कंपनी जल्द ही देश के अलग-अलग शहरों में नए सर्विस सेंटर खोलने जा रही है। कंपनी द्वारा जारी किए गए डेटा में कहा गया है कि अभी कंपनी के पास देश के अलग-अलग राज्य में 200 सर्विस सेंटर हैं। जिसे इस साल के सितंबर महीने के आखिरी में 500 सेंटर तक ले जाने की योजना है। 

लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी की सुविधा

एर्गोनॉमिक रूप से डिजाइन किया गया Truke BTG Alpha 7RBG लाइटिंग के साथ एक यूनिक ट्रांसपैरेंट डिजाइन के साथ आता है। साथ ही इसमें अल्ट्रा लो लेटेंसी 40ms* तक दी गई है जो गेंमिंग एक्सपीरियंस को शानदार बनाता है। इसमें ओपन-टू-पेयर टेक्नोलॉजी के साथ इंस्टेंट पेयरिंग टेक्नोलॉजी (Pairing Technology) भी है जो लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी 5.3 की मदद से तेज कनेक्शन बनाती है। TWS में साउंड क्वालिटी भी शानदार है. अगर हम इसकेस्टैंडबाई कैपेसिटी की बात करें तो सिंगल चार्ज पर 10 घंटे का प्लेटाइम मिलेगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement