Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. LG की न्यू कैमरा टेक्नीक की हर ओर है चर्चा, जानिए क्या है ये और कैसे आपके लिए हो सकती है सहायक

LG की न्यू कैमरा टेक्नीक की हर ओर है चर्चा, जानिए क्या है ये और कैसे आपके लिए हो सकती है सहायक

एलजी कंपनी अब कैमरा माड्यूल बनाने का काम शुरू कर चुकी है। फिलहाल ये कंपनी स्मार्टफोन नहीं बना रही है। कैमरे फीचर में नई तकनीक लाने के बाद लोगों को तस्वीरें लेने में बहुत आसानी होगी। इनोटेक कैमरा मॉड्यूल की मदद से स्मार्टफोन से ही डीएसएलआर की तरह फोटो क्लिक कर सकते हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: December 29, 2022 17:39 IST
LG Smartphone- India TV Paisa
Photo:FILE LG Smartphone

एलजी कंपनी भले ही स्मार्टफोन बाजार से दूरी बना चुकी हो, लेकिन ये अभी भी लोगों के दिलों पर राज करने के लिए नए नए गैजेट्स के ऊपर एक्सपेरिमेंट कर रही है। फिलहाल एलजी कैमरा मॉड्यूल को सीईएस 2023 में पेश करने की तैयारी में है। डिस्प्ले और स्पेयर पार्ट्स अभी भी इस कंपनी से खरीद सकते हैं। नई कैमरा टेक्निक से लोगों को तस्वीरें लेने में बहुत आसानी होगी। स्मार्टफोन से ही डीएसएलआर की तरह तस्वीरें ले सकेंगे।  

फिलहाल सोनी के अलावा और कोई भी कंपनी कैमरा मॉड्यूल नहीं बना रही है। इसके साथ एलजी कंपनी एक बार फिर से मार्केट में दस्तक देने की तैयारी में है।

ये है एलजी की नई कैमरा तकनीक

अधिकारिक तौर पर एलजी कंपनी 2023 में होने वाले सीईएस टेक शो में नए कैमरा मॉड्यूल को पेश कर सकती है। इस से 4x से 9x ऑप्टिकल जूम के साथ टेलीफोटो लेंस से हाई क्वालिटी के तस्वीरें लेने में आसानी होगी। एलजी इसे स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर सपोर्टिव बनाने के लिए क्वालकॉम के साथ मिल कर काम कर रही है। फिलहाल स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 2 के साथ लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन में ये फीचर देखने को मिलेंगे या नहीं इसके बारे में अधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी गई है। 

फ्लैगशिप स्मार्टफोन यूजर्स उठा सकेंगे लाभ

ऑप्टिकल जूमिंग कैमरा सेंसर को फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देख सकते हैं। फिलहाल इस तकनीक के साथ मार्केट में एलजी की कोई भी स्मार्टफोन उपलब्ध नहीं है। इस टेक्नोलॉजी की कीमत ज्यादा होने की वजह से इसे महंगे स्मार्टफोंस में देख सकते हैं। एंड्रॉयड के अलावा आईफोन में इसे मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐपल कंपनी आईफोन 15 प्रो मॉडल में बदलाव कर इसे लॉन्च कर सकती है। 

कैमरा मॉड्यूल OIS फीचर से है लैस 

इस कैमरा मॉड्यूल में केवल जूम ही नहीं बल्कि बहुत सारे ऐसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं जो आधुनिक स्मार्टफोन में उपलब्ध नहीं है। ये टेलिफोटो लेंस OIS टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा। मूविंग ऑब्जेक्ट की भी तस्वीरें इससे बहुत आसानी से ले सकेंगे। केवल एक कैमरा मॉड्यूल इस्तेमाल कर ऑप्टिकल जूम के साथ तस्वीरें लेने पर इसकी तुलना डीएसएलआर से कर सकते हैं। आज के समय में बहुत सारे लोग स्मार्टफोन से ही फोटोग्राफी करते हैं। इससे फोटोग्राफी करने वाले लोगों को मदद मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement