1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Whatsapp में ग्रुप एडमिन को मिलेगा एक्स्ट्रा कंट्रोल, एड किये गये एक्स्ट्रा शॉर्टकट

Whatsapp में ग्रुप एडमिन को मिलेगा एक्स्ट्रा कंट्रोल, एड किये गये एक्स्ट्रा शॉर्टकट

सोशल मीडिया की दुनिया में सबसे अधिक पॉपुलर व्हाट्सएप अपने सोशल प्लेटफार्म में लगातार बदलाव करता रहता है, वहीं इन बदलावों को उपयोगकर्ताओं इसके उपयोग को आसान बनाने के लिये लागू किया जाता है, हाल में ही व्हाट्सएप में एक और बदलाव सामने आया है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: January 26, 2023 11:10 IST
Whatsapp Group Admins Now Get Extra Control- 2023- India TV Hindi
Photo:CANVA व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन्स अब ग्रुप को बेहतरी से कर सकेंगे कंट्रोल, दिये गये ये खास फीचर्स

WhatsApp New Features: लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में उपयोगकर्ताओं को नये नये फीचर्स मिलते रहते हैं, जहां अब व्हाट्सएप में एक नये फीचर को शामिल किया जा रहा है। बता दें कि इस नये फीचर में ग्रुप एडमिन्स को ज्यादा कंट्रोल देने का प्रयास किया गया है, जो ग्रुप में जुड़े ग्रुप मेंबर के खिलाफ कड़ाई से एक्शन ले पायेंगे। वहीं व्हाट्सएप किसी भी फीचर को लाने से पहले इसके बीटा वर्जन में इसका टेस्ट करता है। जहां व्हाट्सएप फीचर्स के रोलआउट होने से पहले ही इसकी जानकारी सामने आ जाती है। 

इस वर्जन पर अपडेट हुआ व्हाट्सएप का यह फीचर

बता दें कि मेटा द्वारा एपल एप स्टोर पर व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन 23.1.75 पर नया अपडेट दिया गया है। वहीं इस नये अपडेट में ग्रुप एडमिन्स के लिये नया शॉर्टकट जोड़ा गया है, जिसकी मदद से ग्रुप एडमिन्स के लिये ग्रुप को मैनेज करना काफी आसान हो जायेगा। 

ऐसे काम करेगा व्हाट्सएप का नया अपडेट

वहीं ग्रुप एडमिन्स के लिये जोड़ा गया यह शॉर्टकट किसी कॉन्टैक्ट से जुड़े विकल्पों को प्रदर्शित करेगा, जिसके जरिये अलग-अलग एक्शन लिये जा सकेंगे। इसके साथ ही ग्रुप का कोई पार्टिसिपेंट ग्रुप को लीव करता है तो उसका नंबर हाईलाइट हो जायेगा, वहीं ग्रुप एडमिन्स को अगर किसी कॉन्टैक्ट को कॉल करनी होगी तो वह नंबर पर लॉन्ग टैप करके कॉल कर सकेंगे। दूसरी ओर अगर ग्रुप एडमिन्स को ग्रुप के मेंबर से प्राइवेट में बात करनी होगी तो यह भी वह आसानी के साथ कर पायेंगे। 

ग्रुप मेंबर्स को जोड़ना होगा आसान, iOS यूजर्स के लिये आया है यह अपडेट

वहीं यह अपडेट फिलहाल के लिये चुनिंदा iOS यूजर्स के लिये आया है, वहीं आईफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अपने व्हाट्सएप को अपडेट करके इसके बारे में जान सकते हैं। वहीं जारी हुये नये शॉर्टकट के जरिये किसी भी ग्रुप पार्टिसिपेंट का फोन नंबर आसानी से कॉपी किया जा सकेगा, साथ ही एड्रेस बुक से नये कॉन्ट्रैक्टस को एप का हिस्सा बनाना आसान होगा।

Latest Business News