Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp down: व्हाट्सएप की सेवाएं दोबारा हुई शुरू, करीब डेढ़ घंटे की परेशानी के बाद यूजर्स ने ली राहत

WhatsApp down: व्हाट्सएप की सेवाएं दोबारा हुई शुरू, करीब डेढ़ घंटे की परेशानी के बाद यूजर्स ने ली राहत

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप करीब आधे घंटे से बंद पड़ने के बाद दोबारा शुरू हो गई हैं। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप यूजर्स की ओर से Twitter और Facebook पर इस मामले में शिकायत दर्ज की गई थी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: October 25, 2022 14:34 IST
Whatsapp- India TV Paisa
Photo:FILE Whatsapp

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (Whatsapp Down) की सेवाएं करीब डेढ़ घंटे से बंद पड़ने के बाद दोबारा शुरू हो गई हैं। मेटा के स्वामित्व वाले Whatsapp यूजर्स की ओर से Twitter और Facebook पर इस मामले में शिकायत दर्ज की गई थी। हालांकि अभी भी कुछ मोबाइल यूजर्स द्वारा मैसेज न भेज पाने की शिकायत दर्ज की जा रही है। 

आज दोपहर करीब 12.45 बजे से  वॉट्सऐप का सर्वर ठप था। जिसके चलते मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर्स की ओर से ट्विटर और फेसबुक पर इस मामले में शिकायत दर्ज की जा रही थी। इस बीच कंपनी की ओर से इस बारे में बयान आया, मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम सभी के लिए व्हाट्सएप को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।"

आज दोपहर जब लोगों ने ट्विटर पर अपनी समस्याएं शेयर की तब आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट डाउनडेक्टर ने भी इसकी पुष्टि की थी, डाउनडेक्टर ने कहा  कि व्हाट्सएप काम नहीं कर रहा है। वेबसाइट के हीट-मैप के आधार पर प्रभावित क्षेत्रों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ जैसे प्रमुख शहर शामिल हैं। व्हाट्सएप वेब भी आउटेज से प्रभावित है, और ऐप का वेब क्लाइंट अब कनेक्ट नहीं हो रहा है।

Whatsapp Down

Image Source : DOWNDETECTOR
Whatsapp Down
 

देशभर में करोड़ों की संख्या में लोग संदेशों, फोटो और वीडियो भेजने के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। आईफोन, एंड्रॉयड फोन से लेकर लैपटॉप पर भी वॉट्सऐप चलता है। भारत में व्हाट्सएप यूजर्स फिलहाल में संदेश भेजने और प्राप्त करने में असमर्थ हैं। इस गड़बड़ी के चलते पर्सनल चैट के साथ-साथ ग्रुप चैट में भी परेशानी आ रही है। इसके अलावा व्हाट्सएप वेब भी काम नहीं कर रहा है। 

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #whatsappdown

व्हाट्सएप के बंद पड़ते ही सोशल मीडिया साइट्स जैसे ट्विटर और फेसबुक पर #whatsappdown ट्रेंड कर रहा है। दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग ट्विटर के बंद पड़ने पर ट्वीट कर रहे हैं। इसके साथ ही लोग व्हाट्सप में आई गड़बड़ी पर मजे भी ले रहे हैं। #whatsappdown पर मीम्स भी खूब शेयर किए जा रहे हैं। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement