Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नए फोन पर Whatsapp चलाना है तो पास रखना होगा पुराना हैंडसेट, कंपनी ला रही है नई वेरिफिकेशन पॉलिसी

नए फोन पर Whatsapp चलाना है तो पास रखना होगा पुराना हैंडसेट, कंपनी ला रही है नई वेरिफिकेशन पॉलिसी

व्हाट्सऐप ने एक बयान में कहा, अगर आप अपने व्हाट्सऐप खाते को एक नए उपकरण पर खोल रहे हैं, तो हम दोबारा जांचना चाहेंगे कि यह वास्तव में आप ही हैं।

Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 13, 2023 22:48 IST
whatsapp- India TV Paisa
Photo:FILE whatsapp

अगर आप भी दुनिया के करोड़ों व्हाट्सऐप (Whatsapp) यूजर्स में से एक हैं तो यह खबर आप ही के लिए है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप सुरक्षा को देखने हुए नया फीचर जोड़ने जा रहा है। इसके तहत यूजर्स को स्मार्टफोन पर ऐप का इस्तेमाल करने के लिए पुराने डिवाइस पर अपना वेरिफिकेशन कराना पड़ सकता है। कंपनी इसके अलावा दो नए ‘फीचर’ भी लाएगी, जिसमें उपकरण सत्यापन शामिल है। यह उपयोगकर्ता की जानकारी या अनुमति के बिना संदेश भेजने वाले मालवेयर के हमले को रोकने में मदद करेगा। 

व्हाट्सऐप ने दी ये जानकारी 

व्हाट्सऐप ने एक बयान में कहा, अगर आप अपने व्हाट्सऐप खाते को एक नए उपकरण पर खोल रहे हैं, तो हम दोबारा जांचना चाहेंगे कि यह वास्तव में आप ही हैं। अब से, हम आपसे आपके पुराने उपकरण पर इस बात को सत्यापित करने के लिए कह सकते हैं। आप चाहें तो अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में यह कदम उठा सकते हैं। व्हाट्सऐप ने कहा कि यह सुविधा आपके खाते को किसी दूसरे उपकरण पर खोलने के अनधिकृत प्रयास के बारे में आपको सचेत कर सकती है।

चार डिवाइस पर एक साथ चल सकता है व्हाट्सऐप

व्हाट्सऐप जल्द ही एक और नया अपडेट पेश करने की तैयारी कर रहा है। जिसके तहत यूजर्स अपने मुख्य व्हाट्सऐप अकाउंट को चार अलग अलग डिवाइस पर यूज कर सकते है। फिलहाल यह अपडेट बीटा वर्जन के लिए पेश किया गया है। यह नया फीचर तब भी काम करता है जब आपके मुख्य डिवाइस में इंटरनेट न आ रहा हो। इसे कंपनी ने कंपेनियन मोड के नाम से पेश किया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement