Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जानिए Whatsapp पर वॉइस स्टेटस लगाने का तरीका

Whatsapp स्टेटस पर अब सुनाई देगी आपकी आवाज, जानें वॉइस स्टेटस लगाने का तरीका

Whatsapp समय-समय पर नए अपडेट्स जारी करता रहता है, जहां वह यूजर्स को ध्यान में रखकर नए फीचर्स जारी करता है। हाल में ही Whatsapp ने यूजर्स को स्टेट्स में वॉइस रिकॉर्डिंग लगाने का फीचर जोड़ा गया है, जिसके जरिये यूजर्स आसानी से वॉइस नोट को शेयर कर सकते हैं।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 22, 2023 7:00 IST
Whatsapp voice status sharing feature tips- India TV Paisa
Photo:CANVA अब आसानी से शेयर कर सकते हैं व्हाटसएप वॉइस नोट

Whatsapp voice status feature:  Whatsapp थोड़े-थोड़े समय बाद यूजर्स की आवश्यकताओं का ध्यान रखकर नए-नए फीचर्स रोल आउट करता रहता है। वहीं Whatsapp में आये नए फीचर्स से यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस काफी बेहतर होता है, इसके साथ ही चैटिंग काफी मजेदार भी हो जाती है। हाल में ही Whatsapp ने अपने स्टेटस फीचर को लेकर एक बड़ा अपडेट जारी किया था, जहां नए अपडेट के अनुसार यूजर्स 30 सेकंड तक की वॉइस रिकॉर्डिंग स्टेटस में शेयर कर सकते हैं। आज हम आपको आपको Whatsapp के इसी वॉइस स्टेटस के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

यह है Whatsapp का वॉइस स्टेटस फीचर

Whatsapp के स्टेटस में पहले हम केवल फोटो, वीडियो और टेक्स्ट लगा पाते थे लेकिन Whatsapp के नए अपडेट के अनुसार अब हम स्टेटस में वॉइस नोट भी शेयर कर सकते हैं। दूसरी ओर यह फीचर अभी Whatsapp के बीटा वर्जन में सामने आया है, जहां स्टेटस सेक्शन में आपको पेंसिल और कैमरे के साथ माइक्रोफोन का विकल्प भी मिल जाएगा। इसके साथ ही Whatsapp यह अपडेट जल्द ही सभी के लिए जारी कर सकता है।

ऐसे आसानी से शेयर करें वॉइस स्टेटस

1. Whatsapp में वॉइस स्टेटस शेयर करने के लिए आपको सबसे पहले अपने एप को अपडेट करना होगा। 

2. Whatsapp अपडेट होते ही आपको स्टेटस सेक्शन में जाना है।
3. स्टेटस सेक्शन में आपको कैमरा और पेंसिल का आइकॉन दिखेगा, जहां आपको पेंसिल पर क्लिक करना है। 
4. पेंसिल आइकॉन में क्लिक करने के बाद आपको नयी विंडो मिलेगी, जहां दायीं ओर माइक्रोफोन का आइकॉन दिखेगा। 
5. वहीं माइक्रोफोन के ऑप्शन को होल्ड करके आप अपनी आवाज रिकॉर्ड कर पायेंगे। जहां आवाज रिकॉर्ड होने के बाद आप इसे यहीं से Send बटन पर क्लिक करके आसानी से शेयर कर दें। 

वॉइस स्टेटस से जुड़ी यह महत्वपूर्ण बात भी जान लें

Whatsapp में आपको इस फीचर के जरिये अभी सिर्फ 30 सेकंड रिकॉर्डिंग के लिए मिलेंगे, वहीं बाद में इसे बढ़ाया भी जा सकता है, ऐसा में इस अवधि का ध्यान जरूर रखें। इसके साथ ही आपके द्वारा शेयर किए वॉइस स्टेटस को वही यूजर्स सुन पायेंगे जिन यूजर्स को अभी यह फीचर दिया गया है या फिर जिनका एप अपडेटेड है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement