1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Stock market: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों का इस सप्ताह शेयर बाजार पर दिखेगा असर

Stock market: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों का इस सप्ताह शेयर बाजार पर दिखेगा असर

घरेलू शेयर बाजार की चाल इस सप्ताह प्रमुख आर्थिक आंकड़ों और विदेशी बाजार से मिलने वाले संकतों से तय होगी, साथ ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों का असर बाजार में देखने को मिलेगा।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: February 09, 2020 17:42 IST
Stock market, Delhi polls 2020, Delhi Election 2020, delhi assembly election 2020 - India TV Paisa

Stock market

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार की चाल इस सप्ताह प्रमुख आर्थिक आंकड़ों और विदेशी बाजार से मिलने वाले संकतों से तय होगी, साथ ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों का असर बाजार में देखने को मिलेगा। कच्चे तेल के दाम, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों और घरेलू संस्थागत निवेशकों के निवेश के प्रति रुझानों से बाजार को दिशा मिलेगी। 70-सदस्यीय दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए शनिवार (8 फरवरी) को मतदान संपन्न हुआ और चुनाव के नतीजे मंगलवार (11 फरवरी) को आएंगे। मतदान संपन्न होने के बाद जारी एग्जिट पोल के नतीजों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में वापसी का अनुमान जारी किया गया है।

दिसंबर के औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े बुधवार को होंगे जारी

इस सप्ताह बीते साल के आखिरी महीने दिसंबर के औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े बुधवार को जारी होंगे और इसी दिन बीते महीने जनवरी की खुदरा महंगाई दर के आंकड़े भी जारी होंगे। इसके बाद शुक्रवार को थोक महंगाई दर जारी होगी। इन प्रमुख आर्थिक आंकड़ों पर निवेशकों की नजर टिकी रहेगी।

वहीं, घरेलू शेयर बाजार की दिशा तय करने में प्रमुख कंपनियों की तीसरी तिमाही के वित्तीय नतीजों की भी अहम भूमिका होगी। सप्ताह के आरंभ में सोमवार को गेल इंडिया चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे जारी करेगी। इसी दिन ग्रासिम इंडस्ट्रीज के वित्तीय नतीजे भी जारी होंगे। इसके अलावा, विदेशों में जारी होने वाले प्रमुख आर्थिक आंकड़ों व घटनाक्रमों से भी घरेलू शेयर बाजार प्रभावित हो सकते हैं।

Write a comment
X