1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. लगातार दूसरे दिन गिरा शेयर बाजार, निफ्टी 17900 से नीचे हुआ बंद

लगातार दूसरे दिन गिरा शेयर बाजार, निफ्टी 17900 से नीचे हुआ बंद

ऑटो, आईटी, मीडिया, सरकारी बैंकों और हेल्थकेयर सेक्टर में बढ़त देखने को मिली, वहीं रियल्टी और फार्मा सेक्टर सबसे ज्यादा गिरे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 17, 2021 16:07 IST
लगातार दूसरे दिन...- India TV Paisa
Photo:PTI

लगातार दूसरे दिन गिरा शेयर बाजार

Highlights

  • रिलायंस 1.91 प्रतिशत वहीं टीसीएस और एचडीएफसी करीब एक प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद
  • रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 1.77 प्रतिशत और फार्मा सेक्टर इंडेक्स 1.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए
  • निफ्टी में शामिल 22 स्टॉक आज एक प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। प्रमुख इंडेक्स पर दिग्गज स्टॉक्स में आई बिकवाली का दबाव रहा है। आज लगातार दूसरे दिन रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर सेंसेक्स में सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाले स्टॉक्स में शामिल रहा। बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 314 अंक की गिरावट के साथ 60008 के स्तर पर और निफ्टी 100 अंक की गिरावट के साथ 17899 के स्तर पर बंद हुआ। आज सबसे ज्यादा दबाव रियल्टी और फार्मा सेक्टर में दर्ज हुआ। 

क्यों आई शेयर बाजार में गिरावट

विदेशी बाजारों से मिले कमजोर संकेतों और दिग्गज शेयरों में बिकवाली की वजह से शेयर बाजार में आज गिरावट देखने को मिली है। एशियाई बाजारों में आज मिले जुले संकेत रहे हैं। जापान और हॉन्गकॉन्ग के बाजारों में आज गिरावट दर्ज हुई। वहीं यूरोपियन बाजारों में भी यूके में  शुरुआती दवाब देखने को मिला है। वहीं फ्रांस और जर्मनी के बाजारों में बेहद मामूली बढ़त दर्ज हुई है। दूसरी तरफ घरेलू बाजारों में आज  रिलायंस इंडस्ट्री और टीसीएस, एचडीएफसी जैसे दिग्गज स्टॉक्स गिरावट के साथ बंद हुए हैं। बुधवार के कारोबार में रिलायंस 1.91 प्रतिशत वहीं टीसीएस और एचडीएफसी करीब एक प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए। निफ्टी में शामिल 35 स्टॉक्स आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 22 स्टॉक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई। 

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन
बुधवार के कारोबार में एनएसई पर ब्रॉड मार्केट इंडेक्स में निफ्टी स्मॉलकैप 100 को छोड़कर सभी सेक्टर इंडेक्स जैसे निफ्टी नेक्सट फिफ्टी, लार्जकैप, स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली । वहीं सेक्टोरल इंडेक्स में ऑटो, आईटी, मीडिया, सरकारी बैंकों और हेल्थकेयर सेक्टर में बढ़त देखने को मिली, हालांकि ये बढ़त आधा प्रतिशत से कम थी। वहीं आज सबसे ज्यादा गिरावट रियल्टी और फार्मा सेक्टर में देखने को मिली। रियल्टी सेक्टर इंडेक्स आज 1.77 प्रतिशत और फार्मा सेक्टर इंडेक्स 1.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं बैकिंग सेक्टर में 0.77 प्रतिशत, फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर में 0.76 प्रतिशत और मेटल सेक्टर में 0.46 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। 

Write a comment
bigg boss 15