1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. ऊपरी स्तरों से फिसला शेयर बाजार, फार्मा और मेटल स्टॉक्स में बढ़त

ऊपरी स्तरों से फिसला शेयर बाजार, फार्मा और मेटल स्टॉक्स में बढ़त

फार्मा सेक्टर इंडेक्स 1.76 प्रतिशत और मेटल सेक्टर इंडेक्स 1.43 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। दूसरी तरफ बैंकिंग सेक्टर में आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 06, 2021 15:52 IST
ऊपरी स्तरों से फिसला...- India TV Paisa
Photo:MARKET

ऊपरी स्तरों से फिसला बाजार

नई दिल्ली। दिग्गज स्टॉक्स में आई गिरावट की वजह से प्रमुख इंडेक्स आज शुरूआती कारोबार में मिली बढ़त को गंवा कर बंद हुए हैं। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 42 अंक की बढ़त के साथ 49201 के स्तर पर और निफ्टी 46 अंक की बढ़त के साथ के साथ 14683 के स्तर पर बंद हुआ है। सेंसेक्स में आज के कारोबार में अपने ऊपरी स्तरों से 381 अंक की गिरावट देखने को मिली है। कारोबार के दौरान मेटल और फार्मा स्टॉत में बढ़त का रुख रहा है।

क्यों आई बाजार में गिरावट

शेयर बाजार में ऊपरी स्तरों से गिरावट रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक जैसे दिग्गज स्टॉक्स में आई गिरावट की वजह से देखने को मिली। दोनो ही स्टॉक अपने ऊपरी स्तरों से फिसल कर लाल निशान में पहुंच गए। आज के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज 0.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ, एचडीएफसी बैंक में 0.43 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली। दोनो ही स्टॉक शुरुआती कारोबार में हरे निशान में थे। वहीं टीसीएस 0.82 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ, जिससे इंडेक्स की गिरावट सीमित रही। ये तीनों कंपनियां मार्केट कैप के हिसाब से देश की टॉप 3 कंपनियां हैं।

कैसे रहे विदेशी बाजारों के संकेत

विदेशी बाजारों के संकेत मिले जुले रहे हैं। एशियाई बाजारों में हॉन्ग कॉन्ग का हेंगसेंग करीब 2 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। वहीं चीन का शंघाई कंपोजिट और जापान का निक्केई गिरावट के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ घरेलू बाजारों के बंद होते वक्त यूरोपियन मार्केट में बढ़त का देखने को मिल रहा था।

कैसे रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन

आज के कारोबार में मेटल और फार्मा सेक्टर में तेजी देखने को मिली है। फार्मा सेक्टर इंडेक्स 1.76 प्रतिशत और मेटल सेक्टर इंडेक्स 1.43 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ है। दूसरी तरफ बैंकिंग सेक्टर में आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है।

Write a comment
X