1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सिर्फ 15 दिन में यहां एक लाख बन गये 1.76 लाख रुपये, जानिये कहां मिला इतना फायदा

सिर्फ 15 दिन में यहां एक लाख बन गये 1.76 लाख रुपये, जानिये कहां मिला इतना फायदा

खादिम इंडिया के शेयर में आज 19 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई है। वहीं बीते 15 दिन में स्टॉक 76 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा। वहीं बीते एक हफ्ते में बीएसई 500 के 9 स्टॉक्स ने 20-40 प्रतिशत तक रिटर्न दिया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 23, 2021 18:01 IST
बाजार में जानिये...- India TV Paisa
Photo:PTI

बाजार में जानिये कहां हुई जमकर कमाई

नई दिल्ली। कोरोना संकट के नियंत्रण में आने की उम्मीद के साथ एक बार फिर निवेशक भविष्य को लेकर अच्छी उम्मीदें लगाने लगें हैं। इसका असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है, जहां कुछ स्टॉक अपने निवेशकों को लगातार ऊंचा रिटर्न दे रहे हैं। ऐसे ही एक कंपनी खादिम इंडिया ने अपने निवेशकों को बीते करीब 15 दिन में मालामाल बना दिया है। जानिये कैसा रहा बाजार में रिटर्न का गणित

15 दिन में 1 लाख रुपये बने 1.76 लाख रुपये

खादिम इंडिया के शेयर में आज तेज बढ़त देखने को मिली है। स्टॉक आज ही 19 प्रतिशत बढ़कर 287.95 के स्तर पर पहुंच गया। यानि कल ही जिस निवेशक ने इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाये होंगे, वो रकम आज बढ़कर 1.19 लाख रुपये हो गयी है। स्टॉक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो जून के दूसरे हफ्ते से इसमें तेज उछाल देखने को मिला है। 9 जून को स्टॉक 163 के स्तर पर था, यानि सिर्फ 15 दिन में स्टॉक 76 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ चुका है। 9 जून को स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश अब तक बढ़कर 1.76 लाख रुपये बन गया है।

क्यों आई स्टॉक में बढ़त

खादिम इंडिया देश की दूसरी सबसे बड़ी फुटवियर रीटेलर है, जिसकी पकड़ पूर्वी भारत में है। कंपनी कर्ज कम करने पर अपना फोकस बढ़ा रही है। साथ ही मार्च तिमाही में कंपनी की बिजनेस ग्रोथ भी अच्छी रही है। कंपनी को उत्तर प्रदेश सरकार से 128 करोड़ रुपये का ऑर्डर भी मिला है।   

बीते एक हफ्ते में 40 प्रतिशत तक बढ़े स्टॉक्स

सिर्फ खादिम ही नहीं कई और स्टॉक्स भी निवेशकों की कमाई करा रहे हैं। बीएसई 500 में शामिल 9 स्टॉक्स में अपने निवेशकों को बीते एक हफ्ते में 20 से 40 प्रतिशत तक रिटर्न दिया है। यानि एक हफ्ते में ही इसमें निवेशकों के एक लाख बढ़कर 1.2 लाख रुपये या उससे ज्यादा हो गये हैं।  

(यहां एक स्टॉक के प्रदर्शन के आधार पर रिटर्न को दिखाया गया है, यह कोई निवेश सलाह नहीं है। बाजार में निवेश के अपने जोखिम हैं, कृपया पूरी जानकारी के बाद ही किसी निवेश का फैसला लें)

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक वाहनों पर 1.5 लाख रुपये तक सब्सिडी, गुजरात में इलेक्ट्रिक वाहन नीति-2021 की घोषणा

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन ठगी के हो गये हैं शिकार, पैसे बचाने में सरकार की ये नई सुविधा आयेगी बड़े काम  

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X