Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. रॉकेट बने अडानी समूह के सभी 10 शेयर, जानिए किन कंपनियों में हो रही धुंआधार कमाई

रॉकेट बने अडानी समूह के सभी 10 शेयर, जानिए किन कंपनियों में हो रही धुंआधार कमाई

कल शाम को ही खबर आई थी कि समूह ने अपनी चार सूचीबद्ध कंपनियों की कुछ हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स को 15,446 करोड़ रुपये में बेच दी थी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 03, 2023 13:17 IST
Adani Group Shares- India TV Paisa
Photo:FILE Adani Group Shares

हिंडनबर्ग समूह की रिपोर्ट के बाद बीते डेढ़ महीने से संकट झेल रहे अडानी समूह के अच्छे दिन आ गए लगते हैं। बीते 3 दिनों से जबर्दस्त उफान पर चल रहे समूह के शेयरों में धुंआधार तेजी आज शुक्रवार को देखने को मिली। अडानी समूह की सभी कंपनियों के शेयरों में शुक्रवार के कारोबार में तेजी दर्ज की गई। 

कल शाम को ही खबर आई थी कि समूह ने अपनी चार सूचीबद्ध कंपनियों की कुछ हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स को 15,446 करोड़ रुपये में बेच दी थी। इसका असर आज बाजार में देखने को मिला। समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर बीएसई पर 11 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,784.95 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए। 

जानिए किस कंपनी में कितनी कमाई 

आज के कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज के अलावा अन्य सभी कंपनियों में तेजी दिखाई दी है। आज अडानी पोर्ट्स के शेयरों में 7.96 प्रतिशत, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी टोटल गैस के शेयरों में पांच-पांच प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई। अडाणी पावर के शेयर में 4.99 प्रतिशत बढ़त हुई। अडाणी विल्मर के शेयर 4.99 प्रतिशत, एनडीटीवी के शेयर में 4.98 प्रतिशत की तेजी दिख रही है। सीमेंट स्टॉक अंबुजा सीमेंट्स के शेयर में 4.38 प्रतिशत और एसीसी के शेयर में 3.69 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। 

4 दिन से जारी तेजी 

समूह की ज्यादातर कंपनियों ने सुबह के कारोबार में अपने उच्च स्तर को छू लिया। शेयर बाजार में बीएसई सेंसेक्स 673.13 अंक या 1.14 प्रतिशत बढ़कर 59,582.48 पर पहुंच गया। अडाणी समूह ने अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड, अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड और अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर अमेरिकी कंपनी को बेचे हैं। इससे पहले बृहस्पतिवार को अडाणी समूह की सभी 10 सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर कारोबार के अंत में बढ़त के साथ बंद हुए थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement