1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. गौतम अडानी लाएंगे अपनी इन 5 कंपनियों का आईपीओ, निवेश कर कमाई का मिलेगा सुनहरा मौका

गौतम अडानी लाएंगे अपनी इन 5 कंपनियों का आईपीओ, निवेश कर कमाई का मिलेगा सुनहरा मौका

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अडानी ग्रुप की अधिकांश कंपनियों के स्टॉक में पिछले कुछ वर्षों में एक शानदार रैली रही है। इसके चलते अडानी एशिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: January 25, 2023 12:55 IST
गौतम अडानी- India TV Hindi
Photo:PTI (FILE PHOTO) गौतम अडानी

एशिया के सबसे अमीर आदमी गौतम अडानी अपनी पांच कंपनियों के आईपीओ लाने की योजना बना रहे हैं। अदानी समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी जुगेशिंदर सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अगले तीन से पांच वर्षों में कम से कम पांच कंपनियों के आईपीओ आएंगे। आपको बता दें​ कि अडानी ग्रुप की 9 कंपनियां अभी बाजार में लिस्टेड है। ये कंपनियां हैं, Adani Enterprises, Adani Green Energy, Adani Ports & Sez, Adani Power, Adani Total Gas, Adani Transmission, Adani Wilmar, Ambuja और Acc सीमेंट। आपको बता दें कि पिछले साल अडानी ने अंबुजा और एसीसी सीमेंट का अधिग्रहण किया है। इसके अलावे 5 और कंपनियों को बाजार में सूचीबद्ध कराने की योजना हैं।

इन 5 कंपनियों के आईपीओ लाने की तैयारी 

  1. अदानी न्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड 
  2. अदानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड
  3. अदानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड
  4. अदानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड, 
  5. अदानीकोनेक्स प्राइवेट लिमिटेड

निवेशकों की हुई है बंपर कमाई 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अडानी ग्रुप की अधिकांश कंपनियों के स्टॉक में पिछले कुछ वर्षों में एक शानदार रैली रही है। इसके चलते अडानी एशिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। उनकी संपत्ति अमेजन के  जेफ बेजोस और बिल गेट्स की संपत्ति के बराबर पहुंच गई है। आपको बता दें कि अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 2020 की शुरुआत से 1,300 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की है। अदानी टोटल गैस लिमिटेड ने 2,100 प्रतिशत से अधिक, अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने 900 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाई है, जबकि अदानी ट्रांसमिशन लिमिटेड ने 725 प्रतिशत की छलांग लगाई है। इसके चलते इसमें निवेश करने वालों निवेशकों की भी बंपर कमाई हुई है। 

Latest Business News