Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Gujrat की इस कंपनी को IPO लाने के लिए SEBI से हरी झंडी मिली, 400 करोड़ जुटाने की तैयारी

Gujrat की इस कंपनी को IPO लाने के लिए SEBI से हरी झंडी मिली, 400 करोड़ जुटाने की तैयारी

दस्तावेजों के मुताबिक, गुजरात पॉलिसोल केमिकल्स आईपीओ के जरिये 414 करोड़ रुपये जुटाएगी। आईपीओ के तहत 87 करोड़ रुपये तक नए शेयर जारी किए जाएंगे।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 25, 2022 19:11 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

Highlights

  • मार्च में आईपीओ के लिए सेबी के पास दस्तावेज दाखिल कराए थे
  • पीकेएच वेंचर्स को सेबी से IPO लाने की मंजूरी मिली
  • दोनों कंपनियों के शेयर BSE और NSE पर सूचीबद्ध होंगे

Gujrat पॉलिसोल केमिकल्स, पीकेएच वेंचर्स को आईपीओ के लिए सेबी की हरी झंडी मिल गई है। रसायन विनिर्माता गुजरात पॉलिसोल केमिकल्स लिमिटेड (जीपीसीएल) और निर्माण एवं आतिथ्य क्षेत्र की कंपनी पीकेएच वेंचर्स को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) से आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मंजूरी मिल गई है। सेबी ने सोमवार को बताया कि इन कंपनियों की तरफ से किए गए आवेदन को 18-22 जुलाई के दौरान ‘निष्कर्ष’ जारी कर दिया गया।

मार्च में आईपीओ के लिए आवेदन

इन दोनों कंपनी ने मार्च में आईपीओ के लिए सेबी के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल कराएं थे। किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी की निष्कर्ष जरूरी होता है। दस्तावेजों के मुताबिक, गुजरात पॉलिसोल केमिकल्स आईपीओ के जरिये 414 करोड़ रुपये जुटाएगी। आईपीओ के तहत 87 करोड़ रुपये तक नए शेयर जारी किए जाएंगे और कंपनी के प्रवर्तक 327 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। वहीं पीकेएच वेंचर्स के आईपीओ में कंपनी द्वारा 1.82 करोड़ से अधिक नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसके प्रवर्तक 98.31 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश लाएंगे। दोनों कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

साई सिल्क्स की 1,200 करोड़ जुटाने की योजना

परिधान क्षेत्र के खुदरा विक्रेता साई सिल्क्स (कलामंदिर) लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये 1,200 करोड़ रुपये जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं। मसौदा दस्तावेज के मुताबिक, आईपीओ में 600 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह के पास मौजूद 18,048,440 शेयरों की बिक्री की भी पेशकश की जाएगी। निर्गम से जुटाई राशि का उपयोग 25 नए स्टोर एवं दो गोदाम खोलने, कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने, कर्ज के भुगतान और सामान्य वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement