1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. IPO News: मोटी कमाई के लिए कर लीजिए पैसे तैयार, झुनझुनवाला समर्थित ये कंपनी ला रही है आईपीओ

IPO News: मोटी कमाई के लिए कर लीजिए पैसे तैयार, झुनझुनवाला समर्थित ये कंपनी ला रही है आईपीओ

कंपनी को क्वाड्रिया कैपिटल फंड और रेयर एंटरप्राइजेज का समर्थन प्राप्त है, जिसे अरबपति निवेशक स्वर्गीय राकेश झुनझुनवाला ने अपनी पत्नी रेखा के साथ मिलकर स्थापित किया था।

Indiatv Paisa Desk Written By: Indiatv Paisa Desk
Published on: August 16, 2022 20:31 IST
IPO- India TV Hindi
Photo:FILE IPO

IPO News: शेयर मार्केट में IPO के बाजार में एक बार फिर रौनक दिखाई दे रही है। बाजार में गिरावट के चलते थमे IPO के पहिए अब तेजी से स्पीड पकड़ रहे हैं। ऐसे में यदि आप भी शेयर बाजार में IPO के जरिए निवेश कर मुनावा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए एक और मौका आने वाला है। 

रेयर एंटरप्राइजेज समर्थित कॉनकॉर्ड बायोटेक ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये पूंजी जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास दस्तावेजों का मसौदा दाखिल किया है। दस्तावेजों के मसौदा के अनुसार, IPO पूरी तरह से बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में होगा। 

निजी इक्विटी फर्म क्वाड्रिया कैपिटल समर्थित हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा 2,09,25,652 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई जाएगी। आईपीओ के तहत पात्र कर्मचारियों के लिए शेयर आरक्षित रखने का प्रस्ताव है। 

क्या करती है कंपनी 

कॉनकॉर्ड फर्मेंटेशन आधारित जैव फार्मा एपीआई के अग्रणी विनिर्माताओं में से है। गुजरात में इसकी तीन विनिर्माण इकाइयां हैं। कंपनी को क्वाड्रिया कैपिटल फंड और रेयर एंटरप्राइजेज का समर्थन प्राप्त है, जिसे अरबपति निवेशक स्वर्गीय राकेश झुनझुनवाला ने अपनी पत्नी रेखा के साथ मिलकर स्थापित किया था। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

सिरमा के IPO को 92 प्रतिशत रिस्पॉन्स 

इलेक्ट्रॉनिक निर्माण सेवा कंपनी सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) को निर्गम के दूसरे दिन मंगलवार को 92 प्रतिशत रिस्पॉन्स मिला है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के आंकड़ों के मुताबिक, आईपीओ के तहत 2,85,63,816 शेयरों की पेशकश पर 2,62,69,148 शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) की श्रेणी में आरक्षित हिस्से को 1.56 गुना अभिदान मिला और गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 74 प्रतिशत अभिदान मिला। आईपीओ के तहत 766 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए गए हैं और 33,69,360 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई गई है। 

इश्यू का दायरा 209-220

निर्गम के लिए मूल्य दायरा 209-220 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी ने बृहस्पतिवार को एंकर निवेशकों से 252 करोड़ रुपये जुटाए थे आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग विनिर्माण, अनुसंधान एवं विकास सुविधाओं, दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा।

Latest Business News