Thursday, June 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Sensex और Nifty ने हफ्ते के पहले ही दिन दे दिया 2 लाख करोड़ से अधिक का रिटर्न, ऐसे हुआ ये खेल

Sensex और Nifty ने हफ्ते के पहले ही दिन दे दिया 2 लाख करोड़ से अधिक का रिटर्न, ऐसे हुआ ये खेल

Sensex and Nifty: आज शेयर बाजार में काफी उथल-पुथल देखने को मिला है। इन सबके बावजूद आज बाजार में काफी तेजी देखी गई है।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: May 22, 2023 15:48 IST
Share Market Today- India TV Paisa
Photo:FILE Share Market Today

Share Market Today: आज शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। सेंसेक्स 234 अंकों की तेजी के साथ 61,963 पर तथा निफ्टी 109 अंकों की तेजी के साथ 19,246 पर पहुंच कर बंद हुआ है। बता दें कि भारतीय शेयर बाजार लाल से हरे निशान में लौटा आया है। बीएसई सेंसेक्स 217.42 अंक की तेजी के साथ 61,947.10 अंक पर कारोबार शुरू किया। वहीं एनएससी निफ्टी 78.20 अंक की मजबूती के साथ 18,281.60 अंक पर कारोबार करते हुए आगे बढ़ा।

निवेशकों ने बनाया 2 लाख करोड़

शेयर बाजार के ग्रीन सिग्नल ने निवेशकों को 2 लाख करोड़ से अधिक की कमाई करा दी है। बीएसई की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते जब शुक्रवार को बाजार बंद हुआ था तब से लेकर आज जब बाजार बंद हुआ है तो बाजार का कुल मार्केट कैप 2,09,511 करोड़ रुपया बढ़ गया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की कमे​टी की ओर से अडाणी ग्रुप को राहत मिलने के बाद ग्रुप कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछाल है। अडाणी ग्रुप के 10 कंपनियों के शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहें हैं। अडाणी इंटरप्राइजेट में 3 फीसदी से अधिक तो अडाणी ट्रांशमिशन में करीब 5 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement