Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stocks to Watch: Mazagon Dock, Adani Green, BSE और ICICI समेत इन स्टॉक्स पर रखें नजर

Stocks to Watch: Mazagon Dock, Adani Green, BSE और ICICI समेत इन स्टॉक्स पर रखें नजर

Stocks to Watch: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स, कोच्चि शिपयार्ड, अडानी ग्रीन, रेमंड, आईसीआईसीआई बैंक और इनॉक्स इंडिया का शेयर खबरों में बना हुआ है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: December 21, 2023 8:57 IST
Stocks to Watch- India TV Paisa
Photo:FREEPIK Stocks to Watch

गिफ्ट निफ्टी गुरुवार को 153 अंक या 0.72 प्रतिशत की गिरावट के साथ 20,064 अंक पर ट्रेड कर रहा है। कल के कारोबारी सत्र में बाजार में बड़ी गिरावट हुई थी। सेंसेक्स 930 अंक या 1.30 प्रतिशत गिरकर 70,506 अंक और निफ्टी 302 अंक या 1.41 प्रतिशत गिरकर 21,150 अंक पर बंद हुआ था। बाजार बंद होने के बाद कई शेयरों को लेकर खबर आई, जिनका असर उनकी कीमतों पर हो सकता है। 

इन शेयरों पर रखें नजर 

  1. मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स को रक्षा मंत्रालय से 1,615 रुपये करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस डील के तहत मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स इंडियन कोस्ट गार्ड के लिए 6 पेट्रोल वेसल बनाएगी। 
  2. कोच्चि शिपयार्ड को भी रक्षा मंत्रालय से 488.25 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस कॉन्ट्रैक्ट में नेवल वेसल का रिपेयर और मैनटेनेंस का कार्य किया जाएगा। 
  3. अडानी ग्रीन की ओर से 26 दिसंबर से कई माध्यमों से फंड जुटाने पर विचार विमर्श किया जाएगा। 
  4. रेमंड द्वारा  सब्सिडियरी टेन एक्स रियल्टी ईस्ट की स्थापाना की गई है। ये कंपनी रियल एस्टेट कारोबार करेगी। 
  5. आईसीआईसीआई बैंक को आरबीआई से संदीप बत्रा को कार्यकारी निदेशक के रूप में पुन: नियुक्त कर दिया गया है। 
  6. बीएसई को सेबी द्वारा प्रमोद अग्रावल को चेयरमेन नियुक्त करने को लेकर अप्रूवल मिल गया है, जो कि 17 जनवरी, 2024 से प्रभावी है। 
  7. एस्ट्राजेनेका फार्मा इंडिया: कंपनी जनवरी 2024 में भारत में एनहर्टू लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस दवा का उपयोग अनपेक्टेबल या मेटास्टैटिक एचईआर 2-पॉजिटिव स्तन कैंसर वाले वयस्क रोगियों के इलाज में किया जाता है, जिन्हें पहले एंटी-एचईआर 2-आधारित आहार प्राप्त हुआ है।
  8. इनॉक्स इंडिया आईपीओ की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर होने जा रही है। शेयर का इश्यू प्राइस 660 रुपये का है। जानकारों का मानना है कि इसकी लिस्टिंग 75 से 80 प्रतिशत के प्रीमियम पर हो सकती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement