Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. इन 5 मोबाइल ऐप से घर बैठक कर सकते हैं कमाई, करना होगा ये काम

इन 5 मोबाइल ऐप से घर बैठक कर सकते हैं कमाई, करना होगा ये काम

paisa.khabarindiatv.com आपको कुछ एप के बारे में बताने जा रहा है, जहां आप इन ऐप को मोबाइल पर डाउनलोड कर घर बैठे कई हजार रुपए की कमाई कर सकते है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: December 23, 2016 15:02 IST
इन 5 मोबाइल एप की मदद से घर बैठे कर सकते हैं कमाई, बस करना होगा ये आसान काम- India TV Paisa
इन 5 मोबाइल एप की मदद से घर बैठे कर सकते हैं कमाई, बस करना होगा ये आसान काम

नई दिल्ली। मोबाइल इंटरनेट के दौर में ऐसे बहुत से ऐप सामने आए हैं, जिन्‍होंने हमारी लाइफ को बेहद आसान बना दिया है। इसमें से कुछ ऐप से भी हैं, जिनके जरिए आप घर बैठे कमाई भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबइल पर ये ऐप डाउनलोड करके बस कुछ टॉस्‍क पूरे करने होंगे। खास बात यह है कि इन ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको कोर्इ पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। आइए जानते हैं ऐसे ही ऐप के बारे में…

Flipkart, Amazon और Snapdeal के साथ आप भी कर सकते हैं घर बैठे कारोबार, होगी लाखों की कमाई

(1) विगल ऐप 

करना होगा ये काम: टीवी देखकर और म्‍यूजिक सुनकर करें कमाई

  • इस ऐप पर टीवी शोज देखकर और म्‍यूजिक सुनकर आप कमाई कर सकते हैं। जितनी बार आप इस ऐप पर कोई शो देखेंगे या म्‍यूजिक सुनेंगे, उतनी ही बार आप रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स भी हासिल करेंगे।
  • इसके अलावा आप विगल लाइव पर कुछ प्रश्‍नों का जवाब देकर व पोल्‍स में हिस्‍सा लेकर भी रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं। बाद में इन रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स को आप गिफ्ट कार्ड के तौर पर रिडीम कर सकते हैं।

पार्ट टाइम काम कर कीजिए 2 हजार रुपए प्रति घंटे तक की कमाई, ये हैं 6 बेस्ट ऑप्शंस

(2) ESPN स्‍ट्रीक फॉर द कैश ऐप 

करना होगा ये काम:  गेस करने पर होगी मोटी कमाई

  • एंड्रायड और आईओएस प्‍लैटफॉर्म पर उपलब्‍ध ESPN स्‍ट्रीक फॉर द कैश ऐप आपको सालाना लाखों रुपए की कमाई करवा सकती है। बस इसके लिए जरूरी है कि आपकी गेसिंग पावर स्‍ट्रॉन्‍ग हो।
  • यह ऐप लॉटरी की तरह है। यहां आपको गेस करना होता है कि किसी स्‍पोर्ट्स इवेंट में किसकी जीत होगी और कौन हारेगा। हर हफ्ते ऐप पर नए गेम्‍स और स्‍पोर्ट्स के बारे में गेस करना होता है।
  • अगर आपके गेस सही निकला, तो सालभर में आप 10 लाख रुपए से ज्‍यादा की कमाई कर सकेंगे। इसके लिए आपकी गेसिंग पावर जितनी स्‍ट्रॉन्‍ग होगी, उतने ज्‍यादा ही आप जीत के करीब होंगे।

महज 15 मिनट ई-मेल पढ़कर करें रोजाना कमाई, एक महीने में मिलेंगे 10 हजार रुपए

(3) स्‍कूपशॉट ऐप 

करना होगा ये काम: फोटो खींचने से होगी कमाई

  • इस ऐप के जरिए आपको अपने एरिया में हो रही इवेंट्स की फोटोज खींचनी होगी और इन फोटोज को इस ऐप पर भेजना होगा।
  • आपकी तरफ से भेजे गए फोटोज का इस्‍तेमाल मीडिया हाउस और जर्नलिस्‍ट व अन्‍य उद्देश्‍यों के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा। इसके बदले आपकी कमाई होगी।

(4) अर्न मनी ऐप

करना होगा ये काम: ऐप डाउनलोड कर करें कमाई

  • अर्न मनी एक ऐसा ऐप है,जो आपको ऐप्‍स डाउनलोड कर कमाई करने का मौका देता है। इसमें आप वीडियो देखकर और सर्वे में हिस्‍सा लेकर भी कमाई कर सकते हैं।
  • हालांकि इस ऐप से कमाई करने के लिए आपके मोबाइल पर इंटरनेट डेटा की स्‍पीड अच्‍छी होनी चाहिए। तब ही आप ऐप्‍स को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

तस्वीरों से जानिए गोल्ड से जुड़े ये बड़े फैक्ट्स

Cheque numbers

Gold2   IndiaTV Paisa

Gold-1 (1)   IndiaTV Paisa

gold3 (1)   IndiaTV Paisa

gold5   IndiaTV Paisa

gold4   IndiaTV Paisa

(5) स्‍क्‍वाड्रन ऐप 

करना होगा ये काम:  टास्‍क कंपलीट कर होगी कमाई

  • इस ऐप  में अलग-अलग टास्‍क को पूरा करना होता है।
  • जितने टास्‍क आप पूरे करेंगे, उतने क्‍वाडक्‍वाइंस आपके अकाउंट में एड हो जाएंगे। ज्‍वाइन करते ही आपको इस ऐप से 600 प्‍वाइंट्स हासिल होते हैं।
  • अपने फ्री टाइम में टास्‍क कंप्‍लीट कर आप प्‍वाइंट्स कमा सकते हैं और फिर इन्‍हें पेटीएम और पेयूमनी मोबाइल वॉलेट के जरिए इनकैश करवा सकते हैं या अपने अकाउंट में भिजवा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement