Tuesday, May 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. ट्रूकॉलर अब हुआ और भी स्‍मार्ट, अब अनजान नंबरों को ढूंढकर खुद करेगा फोनबुक अपडेट

ट्रूकॉलर अब हुआ और भी स्‍मार्ट, अब अनजान नंबरों को ढूंढकर खुद करेगा फोनबुक अपडेट

ट्रूकॉलर इस्‍तेमाल करने वाले दुनिया के करीब 10 करोड़ यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर है। अनजान और स्‍पैम कॉल से मुक्ति दिलाने वाली यह एप अपडेट की गई है।

Surbhi Jain
Published on: March 13, 2016 14:34 IST
ट्रूकॉलर अब हुआ और भी स्‍मार्ट, अब अनजान नंबरों को ढूंढकर खुद करेगा फोनबुक अपडेट- India TV Paisa
ट्रूकॉलर अब हुआ और भी स्‍मार्ट, अब अनजान नंबरों को ढूंढकर खुद करेगा फोनबुक अपडेट

नई दिल्‍ली। फोन नंबर सर्च से जुड़ी एप ट्रूकॉलर इस्‍तेमाल करने वाले दुनिया के करीब 10 करोड़ यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर है। अनजान और स्‍पैम कॉल के सिरदर्द से मुक्ति दिलाने वाली यह एप अब पहले से और भी स्‍मार्ट बन गई है। कंपनी ने ट्रूडायलर नाम से नया अपडेट जारी किया है। अब ये एप आपके पास आने वाली अनजान कॉल को अपने आप सर्च कर आपके फोन में उस नाम को सेव कर देगी। साथ ही अब आप सिर्फ नाम से ही किसी व्‍यक्ति का मोबाइल सर्च कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Digital India: अब ऑटो-रिक्शा भी एप से कर सकेंगे बुक, गुड़गांव और नोएडा में ओला ने शुरू की सर्विस

कई और नए फीचर हुए शामिल

ब्‍लॉग पोस्ट में ट्रूकॉलर ने बताया कि एप में और नई चीजें जोड़ी गई हैं। जैसे इसका बिल्ट इन डायलर, जिसकी मदद से ट्रूकॉलर एप से ही सीधा कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टकॉल हिस्ट्रीके तहत आरके कॉल लॉग से अनजान लोगों के नाम उनके असल नाम और फोटो से रिप्लेस हो जाते हैं। साथ ही इसमें कई इंटिग्रेटेड फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि स्मार्ट कॉल हिस्ट्री, अवेलेबिलिटी और एडिट डायलर जिससे कि कॉल्स की जा सकें। ट्रूकॉलर में नए फीचर्सजोड़े गए हैं जिनके जरिए आप अपने कॉन्टेक्ट्स का स्टेटस चेक कर सकते हैं, कॉल लॉग से अनजान नंबरों के लोगों के नाम जान सकते हैं और डायलर का डिजाइन बदला गया है।

तस्वीरों में देखिए 4 जी प्लान

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- बेंगलुरू में शुरू होते ही उबर और ओला की बाइक टैक्‍सी सर्विस का झटका, ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने बताया अवैध

ये हैं इस एप की खासियतें

यह एप एक तरह से ऑल्टरनेटिव डायलर एप है जो न सिर्फ इनकमिंग कॉल्स को पहचानता है बल्कि अनचाही स्पैम कॉल्स को भी ब्लॉक करता है। इसके जरिए आप किसी भी नंबर को ढूंढ सकते हैं और जान सकते हैं कि यह नंबर किसका है। ट्रूकॉलर ने एक ब्‍लॉगपोस्‍ट में जानकारी दी है कि प्रीमियम वर्जन में आप किसी भी अन्‍य व्‍यक्ति का नाम डालकर उसका नंबर और अन्‍य जानकारी खोज सकते हैं। इसके अलावा जल्‍द ही ट्रूकॉलर और ट्रूडायलर के सभी फीचर्स एक एप में मिलेंगे। जिससे कि आपको पूरा कंट्रोल केवल एक एप से मिल जाए। ट्रूकॉलर को नए डिजाइन से अपडेट कर दिया गया है और इसके कुछ फीचर्स ट्रूडायलर से लिए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement