Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. WhatsApp से बैंकिंग, Yes Bank के ग्राहकों को मिलेगी सुविधा

WhatsApp से बैंकिंग, Yes Bank के ग्राहकों को मिलेगी सुविधा

कोरोना संकट के बीच सुरक्षित बैंकिंग के लिए शुरू की गई सेवा

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 24, 2020 23:58 IST
yes bank launches banking services on WhatsApp - India TV Paisa
Photo:GOOGLE

yes bank launches banking services on WhatsApp

नई दिल्ली। ग्राहकों को मोबाइल के जरिए आसान बैंकिग सेवाएं सुलभ कराने के लिए निजी क्षेत्र के यसबैंक ने व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं को आज लॉन्च किया। बैंक के मुताबिक इस सेवा की मदद से उसके ग्राहक घर में सुरक्षित रहकर अपनी सभी जरूरी बैंकिंग सेवाएं पा सकेंगे।  कोरोना संकट के बीच बैंक ग्राहकों के लिए लगातार ऐसी सुविधाएं शुरू कर रहे हैं जिसकी मदद से वो ब्रांच आए बिना बैंक के जरूरी काम निपटा सकें।

बैंक पहले ही अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल बैंकिंग की मदद से बैंकिंग सेवाओं को सरल और सुविधाजनक बनाने की योजना पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप के जरिए बैंकिंग भी इसी दिशा में उठाया गया ऐसा ही एक कदम है। नई सुविधा की मदद से ग्राहक अब व्हाट्सएप के जरिए अपने बचत खाते की शेष धनराशि, हाल ही में किए गए लेनदेन की जानकारी पा सकेंगे। इसके साथ ही व्हाट्सएप की मदद से उन्हें बैंक के डिजिटल प्रोडक्ट्स की जानकारियां भी मिलेंगी।

वहीं यस बैंक के ग्राहक अपने फिक्स्ड डिपॉजिट पर लोन के लिए भी व्हाट्सएप की मदद ले सकेंगे, साथ ही चेक बुक की मांग, किसी गलत लेन देन की शिकायत, 60 से अधिक प्रोडक्ट और सेवाओं के लिए आवेदन भी कर सकेंगे। पीएम केयर्स फंड में सहयोग देने के लिए भी ग्राहक इस सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं। व्हाट्सएप के जरिए रिवॉर्ड प्वाइंट के साथ एटीएम और ब्रांच की जानकारी भी ले सकेंगे।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement