1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI में अब रविवार को भी निपटा सकते हैं काम, बैंक ने ग्राहकों को दी ये नई सुविधा

SBI में अब रविवार को भी निपटा सकते हैं काम, बैंक ने ग्राहकों को दी ये नई सुविधा

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने खाताधारकों को राहत देने के लिए एक अच्छी पहल की है। इसकी मदद से अब ग्राहक बिना बैंक जाए अपने काम निपटा सकते हैं

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 25, 2022 15:34 IST
SBI- India TV Hindi News
Photo:FILE

SBI

बैंकिंग की दुनिया तेजी से बदल रही है। अब बैंक की ब्रांच जाना वास्तव में एक गैर जरूरी काम रह गया है। आपके बहुत सारे काम बिना अब बिना बैंक जाए भी निपटाए जा सकते हैं। हालांकि निजी बैंकों के मुकाबले सरकारी बैंकों में अभी भी ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाओं के लिए संघर्ष करना पड़ता है। 

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने खाताधारकों को राहत देने के लिए एक अच्छी पहल की है। इसकी मदद से अब ग्राहक बिना बैंक जाए अपने काम निपटा सकते हैं, वहीं रविवार को भी बैंक से जुड़े काम करने में ग्राहकों को कोई परेशनी नहीं होगी। ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंक ने 2 टोल फ्री नंबर 18001234 और 18002100 जारी किए हैं। ये दोनों नंबर हफ्ते के सातों दिन और 24 घंटे चालू रहेंगे।

घर बैठे पूरे होंगे ये बेहद जरूरी काम 

एसबीआई ने ट्वीट कर बताया है कि टोल फ्री नबंर्स से ग्राहक अपने अकाउंट बैलेंस और पिछली 5 ट्रांजेक्शन की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।इसके अलावा इमर्जेंसी के वक्त ग्राहक कार्ड ब्लॉक और नए कार्ड के स्टेटस के बारे में पता कर सकते हैं। साथ ही चेक के डिस्पैच स्टेटस की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। ये नंबर ग्राहक को टीडीएस कटौती से जुड़ी जानकारी भी देंगे। इंटरेस्ट सार्टिफिकेट को ई-मेल के माध्यम से जमा कर सकते हैं। फोन पर ही ग्राहक ग्राहक पुराना एटीएम ब्लॉक होने के बाद नए एटीएम के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022