Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. भारत में लॉन्च हुआ BlackBerry KEYone स्‍मार्टफोन, 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्‍टोरेज से है लैस

भारत में लॉन्च हुआ BlackBerry KEYone स्‍मार्टफोन, 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्‍टोरेज से है लैस

BlackBerry KEYone की सबसे अहम खासियत QWERY कीबोर्ड है। 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी से लैस यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: August 01, 2017 20:40 IST
भारत में लॉन्च हुआ BlackBerry KEYone स्‍मार्टफोन, 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्‍टोरेज से है लैस- India TV Paisa
भारत में लॉन्च हुआ BlackBerry KEYone स्‍मार्टफोन, 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्‍टोरेज से है लैस

नई दिल्‍ली। BlackBerry ने ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के साथ साझेदारी में मंगलवार को भारत में BlackBerry KEYone स्मार्टफोन लॉन्च किया है। BlackBerry KEYone लिमिटेड ब्लैक एडिशन की सबसे अहम खासियत QWERY कीबोर्ड है। 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी से लैस यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है। इसमें ब्लैकबेरी के सिक्योरिटी और प्रोडक्टिविटी सॉफ्टवेयर भी दिए गए हैं। BlackBerry KEYone लिमिटेड ब्‍लैक एडिशन की कीमत 39,990 रुपए है।BlackBerry KEYone को 8 अगस्त को एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें : चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता Voto Mobiles ने की भारत में प्रवेश करने की घोषणा, लाएंगी एक नई क्रांति

कंपनी ने भारत के लिए स्पेसिफिकेशंस में कुछ बदलाव भी किए हैं। भारत में 4GB रैम और 64GB इनबिल्ट स्टोरेज वैरिएंट को लॉन्च किया गया है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट लॉन्‍च किया गया था। इसके अलावा BlackBerry KEYone के भारतीय मॉडल में दो सिम कार्ड का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। इस स्‍मार्टफोन में आपको ब्लैकबेरी का डीटेक और ब्लैकबेरी पासवर्ड कीपर ऐप मिलेगा। वहीं, ब्लैकबेरी हब, ब्लैकबेरी कैलेंडर, ब्लैकबेरी प्रॉडक्टिविटी एज और ब्लैकबेरी वर्कस्पेस जैसे ऐप भी पहले से इंस्टॉल होंगे।

BlackBerry KEYone के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

BlackBerry KEYone लिमिटेड ब्‍लैक एडिशन की मार्केटिंग कंपनी इसके कीबोर्ड और सॉफ्टवेयर को लेकर कर रही है। इस स्मार्टफोन में 4.5 इंच फुल एचडी (1620×1080 पिक्सल) आईपीएस डिसप्‍ले है। जिसकी स्क्रीन डेनसिटी 433ppi है। कंपनी फोन के ‘इंपेक्ट-रेसिस्टेंस नेचर’ को फोन का अहम स्पेसिफिकेशन बता रही है। इस स्‍मार्टफोन में एल्‍युमीनियम फ्रेम का इस्‍तेमान किया गया है। BlackBerry KEYone में 2GHz पर चलने वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4GB रैम और एड्रेनो 506 GPU इंटीग्रेटेड है।

यह भी पढ़ें : अमेजन से भी खरीद सकते हैं नोकिया 6 स्‍मार्टफोन, शानदार ऑफर्स पाने के लिए करवाना होगा रजिस्‍ट्रेशन

BlackBerry KEYone का कैमरा

BlackBerry KEYone में 12 MP का रियर कैमरा है जो सोनी IMX378 सेंसर के साथ आता है। गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में भी इसी सेंसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि 1.55 माइक्रोन पिक्सल से लैस है। ब्लैकबेरी के नए फोन में फ्लैश और वाइड-एंगल लेंस के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा है। फोन में 3505 mAh की बैटरी दी गई है जिसके एक पूरे दिन तक चलने का दावा किया गया है। इसके अलावा फोन में फास्ट चार्जिंग के लिए क्विकचार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी है जिससे फोन करीब 35 मिनट में ही 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement