Saturday, March 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. ED के फंदे में फंसे बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी, 10 दिन की हिरासत में भेजे गए

ED के फंदे में फंसे बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी, 10 दिन की हिरासत में भेजे गए

बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी ED के फंदे में फंस गए। इन पर 2,240 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। इन्‍हें 10 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 29, 2017 12:47 IST
ED के फंदे में फंसे बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी, 10 दिन की हिरासत में भेजे गए- India TV Paisa
ED के फंदे में फंसे बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी, 10 दिन की हिरासत में भेजे गए

नयी दिल्ली बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी आज ईडी के फंदे में फंस गए। इन पर बैंकों को 2,240 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। दिल्ली की एक अदालत ने दोनों कारोबारियों को आज प्रवर्तन निदेशालय ईडी की दस दिन की हिरासत में भेज दिया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राकेश पंडित ने ईडी द्वारा आगे की जांच के लिए हिरासत की जरूरत बताये जाने पर सूर्य विनायक इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशकों संजय जैन और राजीव जैन को हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

आरोपियों को ईडी ने 22 अगस्त को गिरफ्तार किया था और तब दोनों को ईडी की तीन दिन की हिरासत में भेज दिया गया था। बाद में दोनों को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया था। इसी संबंध में दायर केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई के एक अन्य मामले में आरोपियों को हाल ही में जमानत मिली थी। ईडी का पक्ष रख रहे अधिवक्ता नीतेश राणा ने अदालत से कहा कि पैसे का पता लगाने के लिए आरोपियों से पूछताछ की जरूरत है। उन्होंने इनकी 14 दिनों की हिरासत की मांग की। उनका कहना था कि दोनों निदेशक जांच के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं और उन्हें इसके लिए अलग किये जाने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि इन दोनों के उन पर दो अन्य लोगों के साथ मिलकर 100 से अधिक मुखौटा कंपनियों के जरिये बैंक के पैसे का हेर-फेर करने का आरोप है। कंपनी ने कथित तौर पर बैंकों के 2,240 करोड़ रुपए का हेर-फेर किया है जिससे बैंकों के समूह को नुकसान उठाना पड़ा। इस संबंध में पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया था। बाद में ईडी ने भी इस संबंध में मामला दर्ज किया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement