Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. त्‍योहार पर मात्र 100 रुपए की प्रोसेसिंग फीस पर लोन दे रहा है SBI, बिना झंझट ले सकते हैं वेतन का चार गुना कर्ज

त्‍योहार पर मात्र 100 रुपए की प्रोसेसिंग फीस पर लोन दे रहा है SBI, बिना झंझट ले सकते हैं वेतन का चार गुना कर्ज

देश का सबसे बड़ा बैंक SBI त्‍योहारी सीजन में ग्राहकों के लिए बिना झंझट लोन का तोहफा लेकर आया है। आप किसी भी त्‍योहारी खर्च के लिए SBI से लोन ले सकते हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: October 05, 2017 9:42 IST
त्‍योहार पर मात्र 100 रुपए की प्रोसेसिंग फीस पर लोन दे रहा है SBI, बिना झंझट ले सकते हैं वेतन का चार गुना कर्ज- India TV Paisa
त्‍योहार पर मात्र 100 रुपए की प्रोसेसिंग फीस पर लोन दे रहा है SBI, बिना झंझट ले सकते हैं वेतन का चार गुना कर्ज

नई दिल्‍ली। देश का सबसे बड़ा बैंक SBI त्‍योहारी सीजन में ग्राहकों के लिए बिना झंझट लोन का तोहफा लेकर आया है। आप किसी भी त्‍योहारी खर्च के लिए SBI से लोन ले सकते हैं। आपको बता दें कि बैंक त्‍योहारी खर्च के लिए आपको आपकी मासिक सैलरी का अधिकतम 4 गुना कर्ज के तौर पर दे सकता है। हालांकि, SBI के त्‍योहारी लोन प्रोग्राम के अंतर्गत लोन की ऊपरी सीमा वैसे तो 50,000 रुपए तय की गई है लेकिन आपको सैंक्‍शन की जाने वाली लोन की राशि आपकी पुनर्भुगतान क्षमता को देखते हुए तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें : पुरानी कार खरीदने वालों को फाइनेंस उपलब्ध कराएगी cardekho.com, हीरो फिन कॉर्प से किया करार

SBI से त्‍योहारी लोन लेने के लिए आपको जरूरी दस्‍तावेज जमा करवाने होंगे। इस लोन के लिए बैंक आपसे किसी तरह का कोई एडमिनिस्‍ट्रेटिव चार्ज नहीं वसूलेगा। लोन के लिए आवेदन करते समय आपको अपनी सैलरी स्लिप दिखानी होगी। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपको फॉर्म 16 भी दिखाना होगा और अगर आप स्‍व-रोजगारी हैं या प्रोफेशनल हैं तो आपको पिछले दो साल का इनकम टैक्‍स रिटर्न दिखाना होगा।

यह भी पढ़ें :  Amazon Great Indian Festival सेल का हुआ आगाज, 20,000 से कम में 1.5 टन स्प्लिट AC, मोबाइल फोन भी सस्ते

लोन की प्रोसेसिंग के लिए अन्‍य दस्‍तावेजों के अलावा SBI को आपकी एक पासपोर्ट साइज फोटो के साथ ही रेजिडेंस प्रूफ भी चाहिए होगी। अगर आपका नियोक्‍ता चेक-ऑफ की सुविधा देता है तो SBI आपसे कोई सिक्‍योरिटी नहीं लेगा। ऐसा नहीं होने पर किसी दूसरे व्‍यक्ति को आपकी गारंटी लेनी होगी।

त्‍योहारी लोन के लिए SBI प्रोसेसिंग फीस के तहत मात्र 100 रुपए लेगा। बिना किसी प्रीपेमेंट चार्ज के आप इस लोन का भुगतान समय से पहले कर सकते हैं। EMI की बात करें तो 12 महीने के भीतर आपको किस्तों पर ये लोन पूरा चुकाना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement